विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Gwalior : मेस पर प्रशासन का 24 घंटे बाद छापा, यहां का खाना खाकर सौ से ज्यादा हो गए थे बीमार

मेस संचालक ने सांची से दूध और पनीर मंगाया गया था और इसी पनीर से सब्जी तैयार की गई थी. पनीर के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा दिया गया है.  इसके साथ ही सांची प्लांट से भी पनीर और दूध के सैंपल लिए जाएंगे

Read Time: 3 min
Gwalior : मेस पर प्रशासन का 24 घंटे बाद छापा, यहां का खाना खाकर सौ से ज्यादा हो गए थे बीमार
2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन यहां खाने के लिए पनीर की सब्जी बनी थी जिसे खाकर बच्चों की हालत बिगड़ गई
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News: एशिया (Asia) के सबसे बड़े शारीरिक प्रशिक्षण संस्थान एलएनआईपी (LNIP) में एक साथ सौ से ज्यादा बच्चों में फूड पॉइजनिंग होने और उनके बीमार पड़ने के चौबीस बीस घण्टे बाद जिला प्रशासन (District Adminstration) की नींद भी टूटी और बुधवार को अचानक एसडीएम (SDM) के नेतृत्व में कॉलेज के मेस में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया और सेम्पल भी लिया.

बनी थी पनीर की सब्जी

एसडीएम विनोद सिंह ने कैंटीन का निरीक्षण किया साथ ही वहां की किचन और स्वच्छता व्यवस्था की जांच की. जिस खाने को खाकर बच्चों की हालत बिगड़ी थी उस खाने के खाद्य विभाग के अधिकारियों ने सैंपल भी लिए हैं. एसडीएम विनोद सिंह के अनुसार 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन यहां खाने के लिए पनीर की सब्जी बनी थी जिसे खाकर बच्चों की हालत बिगड़ गई थी.

ये भी पढ़ें: Ujjain: आवारा सूअरों को पकड़ने गई टीम पर हुआ हमला, कई लोग घायल, वायरल हुआ वीडियो

सांची से मंगाया था दूध और पनीर

जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार मेस संचालक ने सांची से दूध और पनीर मंगाया गया था और इसी पनीर से सब्जी तैयार की गई थी. पनीर के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा दिया गया है.  इसके साथ ही सांची प्लांट से भी पनीर और दूध के सैंपल लिए जाएंगे और जांच के बाद अगर उनमें कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बीमार छात्रों की हालत में सुधार

एलएनसीपीई में मैस में दूषित पनीर खाने से डेढ़ सौ से ज्यादा छात्र और छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गईं थी. इनकी हालत बिगड़ने पर बीती शाम से इनको जेएएच के हजार बिस्तर अस्पताल में शिफ्ट किया गया था ,देर रात तक यहां 95 स्टूडेंट भर्ती किये गए थे. इनमें से पांच की ज्यादा इंफेक्शन होने के कारण उनकी हालत गम्भीर थी.

ये भी पढ़ें: सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठा था उज्जैन रेप केस का मुख्य आरोपी, चला बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close