6 महीने में पैसे डबल करने का दिया लालच और 130 लोगों के 5 करोड़ रुपए लेकर हो गया फरार

आरोपी ने अपनी बातों में फंसाते हुए सभी को लालच दिया कि अगर कोई 1 लाख रुपए का इनवेस्टमेंट करेगा तो उनका पैसा 6 महीने में ही डबल हो जाएगा. शुरुआत में कुछ लोगों को आरोपी ने पैसे डबल करके दिए, जिससे लोगों को इस आरोपी पर भरोसा हो गया. इसके बाद लालच में इस आरोपी से करीब 130 लोग जुड़ गए. जिन्होंने कुल 5 करोड रुपए इन्वेस्ट कर दिए.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश

Madhya Pradesh News: राजधानी भोपाल में इन्वेस्टमेंट के नाम पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शातिर आरोपी ने पहले तो पैसा डबल करने का लालच दिया. शुरुआत में कुछ लोगों को डबल करके पैसे दिए भी, लेकिन जब मोटी रकम पास आ गई तो आरोपी रकम लेकर फरार हो गया. इसने करीब 130 लोगों को अपना निशाना बनाया और 5 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी संतोष दास कोलार के जेके हॉस्पिटल में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की रिपेयरिंग का काम करता था. इस दौरान उसने साथ में काम करने वाले अस्पताल के कर्मचारी और आसपास के लोगों को एक पोर्टल में पैसा इन्वेस्टमेंट करने की सलाह दी थी.

Advertisement

6 महीने में पैसे डबल करने का दिया लालच

उसने सभी को अपनी बातों में फंसाते हुए कहा कि अगर कोई 1 लाख रुपए का इनवेस्टमेंट करेगा तो उनका पैसा 6 महीने में ही डबल हो जाएगा. शुरुआत में कुछ लोगों को आरोपी ने पैसे डबल करके दिए, जिससे लोगों को इस आरोपी पर भरोसा हो गया. इसके बाद लालच में इस आरोपी से करीब 130 लोग जुड़ गए. जिन्होंने कुल 5 करोड रुपए इन्वेस्ट कर दिए. इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने बैंक से लोन लेकर भी पैसे इन्वेस्ट किए थे. जब बड़ी रकम हाथ लगी तो आरोपी ने भोपाल की अपनी शॉप बंद करी और औरंगाबाद भाग गया. बताया जा रहा है कि अब ये औरंगाबाद से भी फरार है.

Advertisement

ये भी पढ़ें सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

Advertisement

पुलिस कर रही है आरोपी की तलाश

पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. क्राइम ब्रांच के एसीपी मुख्तयार कुरैशी ने बताया कि. आरोपी ने "मेक ऑनलाईन भारत पोर्टल में इन्वेस्टमेंट के नाम पर धोखाधड़ी की है. आरोपी की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें 'तिल संक्रांति' के लिए तैयार महाकौशल और बुंदेलखंड, जानें शनि और सूर्य भगवान से जुड़ी मान्यता

Topics mentioned in this article