MP News: भिखारियों को खोजने के आदेश पर सरकारी शिक्षकों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, सभी ने कहा...

Khandwa News: जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को भिक्षा वृत्ति करने वाले लोगों की खोज करने के आदेश दिए थे. इसको लेकर शिक्षकों ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिक्षकों ने जताया अपना विरोध

Khandwa Teacher Reaction: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) अजब और गजब प्रदेश है. यहां पर सरकारी अधिकारी (Government Officers) भी अजब-गजब आदेश निकालते रहते हैं. हाल ही में ग्वालियर शिक्षा विभाग (Gwalior Education Department) द्वारा निकाले गए एक आदेश को लेकर हंगामा मचा हुआ है. इस आदेश में ग्वालियर के जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को आदेश दिया था कि भिक्षा वृत्ति करने वाले लोगों की खोज करें. इसके बाद शिक्षक संगठन ने इसका विरोध कर दिया. मामले ने बहुत तुल पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें :- Vande Bharat Express: यात्रिगण कृप्या ध्यान दें! हावड़ा से रांची पहुंचने वाली वंदे भारत ट्रेन की बदल गई है टाइमिंग, ये है नई समय सारणी

शिक्षकों ने जताया अपना विरोध

पूरे मामले में साफ तौर से निकल कर आया कि शिक्षकों को शिक्षा के अलावा अन्य कामों पर लगाए जाने से न सिर्फ छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ता है, बल्कि स्कूल के अन्य काम भी प्रभावित होते हैं. हालांकि, स्कूल में शिक्षकों की कमी को अतिथि शिक्षकों के जरिए पूरा किया जाता है. लेकिन, अगर शिक्षकों से पढ़ाई के अलावा कोई अन्य काम ना लिया जाए, तो पहली क्लास से लेकर कॉलेज स्तर तक का रिजल्ट हंड्रेड परसेंट आने की उम्मीद की जा सकती है.

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: डिस्पोजल डिब्बा धोकर उपयोग मामले में रेलवे ने लिया एक्शन, प्लेटफॉर्म पर बने फूड स्टॉल को किया सील

Advertisement
Topics mentioned in this article