MP के सरकारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी, गैर शैक्षणिक कार्यों में अब नहीं लगेगी ड्यूटी, जारी हुए आदेश

MP News: मध्य प्रदेश के सरकारी शिक्षकों की अब गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी नहीं लगेगी. इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी कर दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Government Teachers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी शिक्षकों (Govt Teachers) के लिए अच्छी खबर है. सरकार (MP Government) ने गैर शैक्षणिक कार्यों में लिप्त शिक्षकों को राहत दी है. अब से प्रदेश में किसी भी सरकारी शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्य (Non-Academic Work) में नहीं लगाया जाएगा. इसके लिए लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of Public Instruction) ने एक बार फिर सख्त आदेश जारी किया है. इस आदेश में गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही इन शिक्षकों को पदस्थापना वाले स्कूल वापस लौटने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि इससे पहले भी सरकार ने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाए जाने को लेकर सख्ती बरती थी. अब एक बार फिर मध्य प्रदेश सरकार इस मामले में सख्त नजर आ रही है.

Advertisement

आदेश का पालन नहीं होने पर होगी कार्रवाई

लोक शिक्षण संचालनालय ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी समय में भी किसी भी शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्य में न लगाया जाए. इस आदेश का उल्लंघन करने वाले अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. संचालनालय ने इस आदेश के पालन के लिए प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर, सभी जिलों के जिला पंचायत सीईओ, सभी संभागीय संयुक्त संचालक और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. निर्देशित किए गए इस पत्र में पिछले साल के आदेशों का भी हवाला दिया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 

Advertisement

यह भी पढ़ें - बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बनेगी बात, नाराज मंत्री नागर सिंह आज दिल्ली में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात

Topics mentioned in this article