विज्ञापन
Story ProgressBack

"नौ बार का विधायक मुख्यमंत्री बराबर होता है", भार्गव ने कहा-परिवार के ज्येष्ठ को करना पड़ता है त्याग

Gopal Bhargava in Rehli: रहली विधानसभा क्षेत्र से नौ बार के विधायक गोपाल भार्गव रविवार को भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जन सभा को संबोधित करते हुए उन्हें मंत्री नहीं बनाए जाने पर बात रखी.

Read Time: 4 min
फाइल फोटो

Bharat Sankalp Yatra in Rehli: मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और रहली (Rehli) विधानसभा क्षेत्र से विधायक गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) रविवार को सागर (Sagar) के रहली में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Bharat Sankalp Yatra) में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नौ बार का विधायक मुख्यमंत्री के बराबर होता है. उन्होंने कहा कि लोग मुझसे कहते हैं अब क्या होगा, आपका मंत्री पद चला गया. तो मैंने उनसे कहा अगर मैं इतना कह दूंगा कि मैं गोपाल भार्गव बोल रहा हूं तो, मध्य प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी लेकर कलेक्टर तक कोई भी मेरी बात से इनकार नहीं कर सकता, मेरे काम को मना नहीं कर सकता.

मेरे पास आठ बड़े विभाग रहे

जनता को संबोधित करते हुए गोपाल भार्गव ने कहा कि मैं 20 वर्षों तक विपक्ष के माध्यम से, विधानसभा के माध्यम से और आम सभा के माध्यम से आपकी मदद करता रहा. 2003 में जब बीजेपी का सरकार बनी तो कैबिनेट मंत्री बना. कृषि विभाग, राजस्व विभाग, सहकारिता विभाग जैसे आठ बड़े विभाग एक साथ मेरे पास थे, जो आज तक के इतिहास में मध्य प्रदेश में संभव नहीं हुआ.

परिवार के ज्येष्ठ को करना पड़ता है त्याग

भार्गव ने कहा कि मैं मंत्री पद में लंबे समय तक रहा तो, कुछ लोगों को अटपटा लग रहा है. जो 30-35 साल का युवा है उसको याद भी नहीं होगा कि मैं विधायक रहा हूं, वह तो मुझे मंत्री के रूप में ही देखते रहे. इसके आगे उन्होंने कहा कि परिवार के ज्येष्ठ को कुछ तो त्याग करना पड़ता है. अब नया दौर आ गया है. पार्टी ने कहा कि नए लोगों को लेना है, तो मैंने कहा ठीक है. गोपाल भार्गव ने जनता से कहा कि आपकी अब तक की सेवा ही मेरी पूंजी है. अपने विधानसभा में योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिया है.

प्रतिशत के हिसाब से सबसे अधिक वोटों से जीता

गोपाल भार्गव ने जनता से आगे कहा कि यह मेरी पहली सभा या आभार सभा मानो, मैं समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं. आपने 73 हजार वोटों से मुझे जिताया. प्रतिशत के हिसाब से प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाला आपका गोपाल भार्गव है. उन्होंने कहा कि मैंने क्षेत्र में विकास और तरक्की के लिए काम किए हैं. मैं बताना चाहता हूं कि कोई भी लाभ की योजना या नई योजना में प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में रहली सबसे आगे रहेगा. उन्होंने जनता से कहा कि इस जलवे को बनाए रखें, गोपाल भार्गव जब तक जिएगा आखिरी सांस तक शरीर में खून की अंतिम बूंद तक आपको समर्पित रहेगा.

ये भी पढ़ें - सीएम मोहन यादव नए साल पर देंगे बड़ा तोहफा, इस जिले को मिलेगी 182 करोड़ की सौगात

ये भी पढ़ें - मोहन सरकार ने 10 IAS अफसरों का किया तबादला, इन जिलों के डीएम भी बदले गए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close