विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda: पूर्व पार्षद को वोटिंग के समय EVM की फोटो लेना पड़ा महंगा, कांग्रेस की शिकायत पर मामला दर्ज

बीजेपी के पूर्व पार्षद दिलावर खान ने वोट देते समय ईवीएम की फोटो खींच ली. जिसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुई. जिले की कांग्रेस इकाई को इसकी खबर लगते ही उन्होंने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर दी.

Read Time: 3 min
Harda: पूर्व पार्षद को वोटिंग के समय EVM की फोटो लेना पड़ा महंगा, कांग्रेस की शिकायत पर मामला दर्ज
हरदा एएसपी ने बताया कि दिलावर खान के खिलाफ सिटी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में बीते 17 नवंबर को विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के लिए मतदान हुआ, लेकिन हरदा के एक बीजेपी नेता (BJP Leader) को यह चुनाव महंगा पड़ गया. दरअसल बीजेपी के पूर्व पार्षद दिलावर खान (Former councilor Dilawar Khan) ने वोट देते समय ईवीएम (EVM) की फोटो खींच ली. जिसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुई. जिले की कांग्रेस इकाई (Harda Congress) को इसकी खबर लगते ही उन्होंने आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर दी. जिसके बाद दिलावर खान के खिलाफ हरदा सिटी कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

वहीं इस मामले में हरदा एएसपी आर डी प्रजापति ने बताया कि हरदा तहसीलदार को ईवीएम मशीन का फोटो वायरल करने को लेकर प्रतिवेदन मिला था. जिसके आधार पर दिलावर खान के खिलाफ सिटी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला

बीते दिन मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान हरदा के पूर्व बीजेपी पार्षद दिलावर खान ने वोट डालते समय ईवीएम मशीन की फोटो खींच ली. यह मामला वार्ड क्रमांक 22 के बूथ क्रमांक 121 का है. जहां शासकीय उर्दू प्राथमिक शाला में वोट डालते समय फोटो ली गई थी. बताया जा रहा है कि दिलावर खान ने फोटो लेने के साथ ही इसे सोशल मीडिया में भी वायरल किया था, जिसके बाद कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग को की.

कांग्रेस प्रत्याशी के अभिकर्ता ने की शिकायत

इस मामले पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ आर के दोगने (Congress candidate Dr RK Dogne) के चुनाव अभिकर्ता संजय जैन ने मुख्य निर्वाचन आयोग नई दिल्ली (Election Commission) और जिला निर्वाचन आयोग के साथ पर्यवेक्षक हनी छाबड़ा को इसकी शिकायत की. संजय जैन ने बताया कि बीजेपी के पूर्व पार्षद दिलावर खान ने बीजेपी की आईटी सेल के एक वॉट्सऐप ग्रुप में अपने बूथ की ईवीएम मशीन में बीजेपी के पक्ष में वोट डाले जाने का एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें उनके द्वारा वोट डालने के दौरान मोबाइल फोन साथ ले जाने के साथ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने की शिकायत की गई थी.

ये भी पढे़ें - कहीं भोपाल का भी न हो जाए दिल्ली जैसा हाल! 300 AQI में सांस ले रही सबसे स्वच्छ राजधानी

ये भी पढ़ें - MP Election: अटेर विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान खत्म, पड़े 47 प्रतिशत वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close