पूर्व CM उमा भारती ने फिर उठाया डॉग बाइट का मुद्दा, मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखा पत्र

Dog Bite Cases in Bhopal: उमा भारती मृतक बच्चे के परिजनों से भी मिल चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और जिस जगह यह घटना हुई थी, उसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया था. इसके साथ ही उमा भारती ने घटनास्थल का भी दौरा किया था.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
फाइल फोटो

Uma Bharti Wrote Letter to CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने डॉग बाइट के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने (Action Against Dog Bites) की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने राजधानी भोपाल (Bhopal) में हाल ही में कुत्तों के काटने से बच्चे की हुई मौत का जिक्र करते हुए पत्र में लिखा कि गरीबों के जिंदा बच्चों को कुत्ते खा जाएं, ये हमारे समाज के लिए कलंक है. उमा भारती ने कहा कि ये क्रिमिनल नेग्लिजेंस है. बनाए हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोरतम कार्रवाई की जानी चाहिए. जो लोग सरकार के बनाए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, ये अपराध है. उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव को यह पत्र लिखा है.

मृतक बच्चे के परिजनों से मिलीं उमा

आपको बता दें कि इससे पहले उमा भारती मृतक बच्चे के परिजनों से भी मिल चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी और जिस जगह यह घटना हुई थी, उसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया था. इसके साथ ही उमा भारती ने घटनास्थल का भी दौरा किया था. जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर किया था.

Advertisement
Advertisement

उमा भारती कुत्ते के काटने से बच्चे की हुई मौत के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठा चुकी हैं. उन्होंने रविवार रात को घटनास्थल का दौरा कर बच्चों की सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर कड़े सवाल उठाए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस कंस्ट्रक्शन साइट के आसपास कई करोड़पति लोग हैं, लेकिन बच्चों की सुरक्षा के लिए यहां कुछ हजार खर्च नहीं किए गए. जिसके चलते कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत हो गई. जिन कुत्तों ने बच्चे को काटा, वे तीनों कुत्ते अभी तक यहीं पर मौजूद हैं. यह एक आपराधिक लापरवाही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें - भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें - Naxalism in Chhattisgarh: क्या हमास की राह पर हैं नक्सली? जवानों पर हमले के लिए बिछा रहे हैं सुरंगों का जाल

Topics mentioned in this article