Debt on MP: मध्य प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर कमलनाथ ने उठाए सवाल, कहा-सरकार ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही

Debt On Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के ऊपर बढ़ते कर्ज को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फोटो - IANS

Increasing Debt On Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) पर बढ़ते कर्ज को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Congress Leader Kamal Nath) ने बड़ा हमला बोला है. कमलनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 88,450 करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रही है. पहले से ही मध्य प्रदेश पर साढ़े तीन लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज (Loan on MP Government) है.

कमलनाथ ने कहा कि वर्तमान प्रस्तावित कर्ज के बाद मध्य प्रदेश पर लगभग 4.38 लाख करोड़ का कर्ज हो जाएगा. कर्ज में डूबी मध्य प्रदेश सरकार की हालत यह हो चुकी है कि अब इन्हें कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज लेना पड़ता है. यह गलत आर्थिक नीतियों और अधूरे फैसलों की देन है.

बीजेपी सरकार कमीशन बटोरने में लगी रहती है: कमलनाथ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का आरोप है कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार कर्ज लेकर ठेका देने और कमीशन बटोरने में लगी रहती है और जनता पर कर्ज का बोझ बढ़ता जाता है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) को सुझाव देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को और ज्यादा कर्ज के बोझ में दबाने की बजाय प्रदेश पर मौजूदा कर्ज को चुकाने और कर्ज मुक्त मध्य प्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें.

विधानसभा सत्र से पहले हमलावर हुई कांग्रेस

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र एक जुलाई से शुरू हो रहा है. इस सत्र में कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है. उसी के तहत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - 1 जुलाई से IPC और CRPC की जगह लेगा नया आपराधिक कानून, मध्य प्रदेश पुलिस ने की व्यापक तैयारी

यह भी पढ़ें - जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का छज्जा गिरा, अधिकारी की कार पूरी तरह डैमेज, बड़ा हादसा टला

Topics mentioned in this article