विज्ञापन
Story ProgressBack

Debt on MP: मध्य प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर कमलनाथ ने उठाए सवाल, कहा-सरकार ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही

Debt On Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के ऊपर बढ़ते कर्ज को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही है.

Debt on MP: मध्य प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर कमलनाथ ने उठाए सवाल, कहा-सरकार ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही
फोटो - IANS

Increasing Debt On Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) पर बढ़ते कर्ज को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Congress Leader Kamal Nath) ने बड़ा हमला बोला है. कमलनाथ ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 88,450 करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रही है. पहले से ही मध्य प्रदेश पर साढ़े तीन लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज (Loan on MP Government) है.

कमलनाथ ने कहा कि वर्तमान प्रस्तावित कर्ज के बाद मध्य प्रदेश पर लगभग 4.38 लाख करोड़ का कर्ज हो जाएगा. कर्ज में डूबी मध्य प्रदेश सरकार की हालत यह हो चुकी है कि अब इन्हें कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज लेना पड़ता है. यह गलत आर्थिक नीतियों और अधूरे फैसलों की देन है.

बीजेपी सरकार कमीशन बटोरने में लगी रहती है: कमलनाथ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का आरोप है कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार कर्ज लेकर ठेका देने और कमीशन बटोरने में लगी रहती है और जनता पर कर्ज का बोझ बढ़ता जाता है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) को सुझाव देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को और ज्यादा कर्ज के बोझ में दबाने की बजाय प्रदेश पर मौजूदा कर्ज को चुकाने और कर्ज मुक्त मध्य प्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें.

विधानसभा सत्र से पहले हमलावर हुई कांग्रेस

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र एक जुलाई से शुरू हो रहा है. इस सत्र में कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है. उसी के तहत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें - 1 जुलाई से IPC और CRPC की जगह लेगा नया आपराधिक कानून, मध्य प्रदेश पुलिस ने की व्यापक तैयारी

यह भी पढ़ें - जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का छज्जा गिरा, अधिकारी की कार पूरी तरह डैमेज, बड़ा हादसा टला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
Debt on MP: मध्य प्रदेश पर बढ़ते कर्ज को लेकर कमलनाथ ने उठाए सवाल, कहा-सरकार ब्याज चुकाने के लिए कर्ज ले रही
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;