विज्ञापन

Food Poisoning: विदिशा में फूड पॉइजनिंग से हाहाकार, सोया ऑयल खाने से 4 लोग बीमार, तेल की होगी जांच

Food Poisoning in Vidisha: सिरोंज में फूड पॉइजनिंग से 4 लोग बीमार हो गए. इस घटना के बाद एसडीएम ने गोदाम की जांच की, जिसके बाद गोदाम को सील कर दिया गया.

Food Poisoning: विदिशा में फूड पॉइजनिंग से हाहाकार, सोया ऑयल खाने से 4 लोग बीमार, तेल की होगी जांच

विदिशा के सिरोंज के टोकरा में 2 पुरुष और 2 महिलाएं खाना खाने के बाद अचानक बीमार पड़ गए. तबियत बिगड़ने के बाद चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं हालात में सुधार न होने के बाद सभी को भोपाल रेफर कर दिया गया.

 55 वर्षीय रहिसन बी और 18 साल की तरन्नुम आईसीयू में भर्ती हैं, जबकि रिजवान और अफसर का इलाज जनरल वार्ड में चल रहा है. वहीं 20 वर्षीय रिजवान और 24 वर्षीय अफसर की भी तबियत बिगड़ गई. 

सीएम हेल्प लाइन में की शिकायत

घटना से नाराज कदीर मंसूरी ने सीएम हेल्प लाइन में इसकी शिकायत की. इसके बाद मंगलवार की शाम एसडीएम हर्षल चौधरी और तहसीलदार संजय चौरसिया अमले के साथ तेल बेचने वाले शाह किराना स्टोर और कृति ऑयल के डिस्ट्रीब्यूटर सुदर्शन किराना स्टोर की गोदाम पर निरीक्षण करने पहुंचे. 

एसडीएम ने निरीक्षण कर सील किया गोदाम

निरीक्षण के दौरान शाह किराना स्टोर पर 3 तरह का कृति ऑयल मिला. कृति का ओरिजनल तेल और इससे मिलते जुलते नाम का सोया कीर्ति और नव कीर्ति ऑयल. 15 लीटर की केन कृति की कीमत 1860 रुपये और डुप्लीकेट की कीमत 1600 रुपये बताई गई. इसके अलावा एक्सपायरी डेट का तेल और मसाले के पैकेट भी दुकान में पाए गए. जिसके बाद आधिकारियों ने स्टोर की गोदाम को सील कर दिया. इसके साथ ही कृति ऑयल के डिस्ट्रीब्यूटर सुदर्शन किराना गोदाम को भी सील कर दिया गया.

उल्टी, दस्त के साथ पेट में तेज दर्द की शिकायत

बीमार लोगों के परिजनों ने निजी तेल  कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सोया तेल का उपयोग करने से तबियत बिगड़ गई.

अफसर और कदीर ने बताया कि सिरोंज के पुराना बस स्टैंड के पास एक किराना दूकान से 15 लीटर की तेल की केन खरीदी थी. तेल की केन को खोलकर सब्जी बनाई जिसे खाने के बाद रिजवान, अफसर,रहिसन बी और तरन्नुम की तबीयत खराब हो गई. सभी को उल्टी, दस्त के साथ पेट में तेज दर्द की शिकायत है.

पुलिस ने खाद्य विभाग का मामला बताकर झाड़ा अपना पलड़ा

उन्होंने आगे बताया कि सिरोंज के सिविल अस्पताल में ,सभी का उपचार चला, लेकिन तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ जिसके बाद 4 लोगों को भोपाल रेफर किया गया.

बता दें कि परिजनों ने इसकी शिकायत थाने पहुंचकर कराई, लेकिन पुलिस ने खाद्य विभाग का मामला बताकर अपना पलड़ा झाड़ लिया. जिसके बाद पीड़ित सीएम हेल्प लाइन नंबर पर कॉल कर इसकी शिकायत की. 

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
Food Poisoning: विदिशा में फूड पॉइजनिंग से हाहाकार, सोया ऑयल खाने से 4 लोग बीमार, तेल की होगी जांच
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close