Fire: बच्चों को छोड़ने जा रही स्कूल बस में लगी आग, इनकी सूझबूझ से बच गई 12 स्टूडेंट्स की जान

School Bus Fire: हर दिन की तरह बुधवार को भी एक स्कूल बस ( School Bus) बच्चों को छुट्टी के बाद घर छोड़ने जा रही थी, लेकिन शिवपुरी (Shivpuri) में रास्ते में चलती हुई बस में आग लग गई. अच्छी बात ये रही कि 12 बच्चों की जान बच गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बच्चों को छोड़ने जा रही स्कूल बस में लगी आग, इनकी सूझबूझ से बच गई 12 स्टूडेंट्स की जान.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)   के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में एक स्कूल बस (School Bus) चलते-चलते आग (Fire) की लपटों में तब्दील हो गई. बस में 12 स्कूली बच्चे सवार थे. अच्छी बात ये रही कि सभी बच्चों को समय रहते हुए सुरक्षित निकाल लिया गया. बस में आग लगने के मामले में अभिभावकों ने स्कूल बस को फिट न होने का आरोप लगाया है. वहीं, स्कूल प्रबंधक ने अभी इस मामले पर कुछ कहने से मना किया है. इस दौरान भीषण आग की वजह से बस जलकर  खाक हो गई.

बच्चों के स्कूली बैग जलकर राख हो गए

Advertisement

 स्कूल की छुट्टी होने के बाद स्कूल बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी. बस में अचानक आग लग गई. बस चालक ने बस को रोकाकर तत्काल बस में सवार टीचरों की मदद से बस में बैठे सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला. हालांकि, आग की लपटें तेज होने से बस में रखे बच्चों के स्कूली बैग जलकर राख हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे स्कूल प्रबंधन ने आगजनी की सूचना परिजनों को दी गई और सभी बच्चों को घर पहुचाया राहगीरों  ने सड़क पर लगी बस की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक स्कूल बस जल चुकी थी. इस बस में बच्चों के स्कूल बैग और किताबें भी जल गए.

इंजन से धुआं उठा और फिर

बस ड्राइवर गोटू धाकड़ ने बताया कि स्कूल की छुट्‌टी होने के बाद बच्चों को बस में बिठाकर उन्हें छोड़ने घर निकला था. स्कूल से निकलते समय बस अच्छे से चल रही थी. आधे से ज्यादा बच्चों को ड्रॉप कर चुका था. बस में चलते-चलते अचानक से इंजन से धुआं उठा और लपट लगी, तो मैंने तत्काल बस को रोका. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG: स्कूली बच्चों से भरी वैन नदी में गिरी, दो बच्चे हुए घायल, हादसे की वजह आई सामने

Advertisement

आग के कारणों का पता नहीं चल सका है

इस पूरे मामले में गीता पब्लिक स्कूल संचालक पवन शर्मा का कहना है कि छट्‌टी के बाद बस बच्चों को छोड़ने जा रही थी, जिस समय बस में धुआं उठा भीतर 12 बच्चे और स्कूल का कुछ स्टाफ सवार था. समय रहते मैडम ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. स्कूल बस में अग्निशमन की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें- पांच चोरों की जेल में हुई दोस्ती, जब बाहर निकले तो मिलकर फिर इतनी बड़ी वारदात को दिया अंजाम