विज्ञापन

शराब बेचने पर 50,000 रुपए जुर्माना, इन्फॉर्मर को पंचायत देगी 10 हजार का इनाम, चर्चा में आया अनोखा फरमान!

Compensation Imposed Against Liqour:बालाघाट जिले की बगदर्रा ग्राम पंचायत ने ग्रामीणों ने आपसी सहमति से गांव को नशामुक्त बनाने की दिशा में उक्त अनूठा फैसला लिया है. ताजा फरमान के मुताबिक गांव में शराब बेचने वाले पर 50 हजार रुपए जुर्माना और सूचना देने वालों को ग्राम पंचायत 10 हजार रुपए इनाम देगी. 

शराब बेचने पर 50,000 रुपए जुर्माना, इन्फॉर्मर को पंचायत देगी 10 हजार का इनाम, चर्चा में आया अनोखा फरमान!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Liqour Free Village: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक ग्राम पंचायत ने शराब बेचने वालों के लिए जुर्माने का अनोका फरमान सुनाया है, जो चर्चा का विषय बन गया है. यही नहींं, पंचायत ने शराब बेचने वाले लोगों के बारें ग्राम पंचायत को सूचना देने वालों को इनाम देने की घोषणा की है. ग्राम पंचायत ने उक्त कदम ग्राम पंचायत में शराब बेचने वालों के खिलाफ उठाया है, ताकि शराब के सेवन से बर्बाद हो रहे परिवारों को बचाया जा सके. 

बालाघाट जिले की बगदर्रा ग्राम पंचायत ने ग्रामीणों ने आपसी सहमति से गांव को नशामुक्त बनाने की दिशा में उक्त अनूठा फैसला लिया है. ताजा फरमान के मुताबिक गांव में शराब बेचने वाले पर 50 हजार रुपए जुर्माना और सूचना देने वालों को ग्राम पंचायत 10 हजार रुपए इनाम देगी. 

ग्राम पंचायत ने शराब कारोबारियों को सचेत करने के लिए करवाई मुनादी

ग्राम सभा ने जारी फरमान को लोगों को तक पहुंचाने के लिए बाकायदा मुनादी करवाई है. शराब बेचने वालों को सचेत किया गया कि अगर गांव में शराब बेचते पकड़ा जाएगा और उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही उसे पुलिस के हवाले भी किया जाएगा. बताया जाता है कि रात में गांव में डीजे के साथ रैली निकालकर मुनादी कराई गई.

बगदर्रा गांव को नशामुक्त बनाने के लिए ग्राम पंचायत ने छेड़ी मुहिम

डीजे पर लाउड स्पीकर के जरिए ग्राम पंचायत द्वारा कराई गई मुनादी में कहा गया कि पहले बगदर्रा की एक पहचान थी, लेकिन आज इसकी पहचान शराब, जुआ और सट्टे से हो रही है. जिसके चलते पंचायत और ग्राम के जागरूक लोगों ने गांव को नशामुक्त बनाने का फैसला लिया है.

 नशे के खिलाफ ग्राम पंचायत के अभियान पर ग्रामवासियों ने जताई खुशी

बगदर्रा ग्राम के नशे के खिलाफ निर्णय पर ग्रामवासी बहुत खुश हैं. सरपंच येशुला नगपुरे ने बताया कि गांव को नशामुक्त बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर एक दूसरे का साथ दे और इसे आगे तक लेकर जाए. उन्होंने कहा कि ताजा फरमान के बाद भी अगर कारोबारी शराब बेचना बंद नहीं करते हैं तो उनको शासकीय योजनाओं से वंचित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-एसआई को मिली दरिंदगी की सजा, एसपी ने थाने से हटाया, थाने में बेरहमी से की थी आदिवासी युवक की पिटाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
शराब बेचने पर 50,000 रुपए जुर्माना, इन्फॉर्मर को पंचायत देगी 10 हजार का इनाम, चर्चा में आया अनोखा फरमान!
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close