विज्ञापन

Gwalior: यहां तो फैक्ट्री बनाकर की जा रही थी नकली नोटों की छपाई, जब्त खजाना देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें

Madhya Pradesh: ग्वालियर में पुलिस ने नकली नोट बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. इस दौरान पुलिस को लाखों के तैयार और अधबने नोट और मटेरियल मिले. मामले में कुल दो लोग हिरासत में लिए गए हैं.

Gwalior: यहां तो फैक्ट्री बनाकर की जा रही थी नकली नोटों की छपाई, जब्त खजाना देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें
ग्वालियर में नकली नोट छापने वाले आरोपी पकड़े गए

Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट (Fake Notes) छापने की एक फैक्ट्री पकड़ी. यह गैंग 50 से लेकर 500 रुपये तक के नकली नोट छापकर बाजार में खपाते थे. इसके खिलाफ कार्रवाई जनकगंज थाना इलाके में एक घर में की गई. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने यहां छापा मार कार्रवाई कर 50 से लेकर 500 तक के बड़ी संख्या में नकली नोट बरामद किए हैं. पकड़े गए दोनों आरोपी अभी तक लाखों रुपए नकली नोट बनाकर बाजार में खपा चुके हैं. इनके कब्जे से पुलिस (Gwalior Police) ने नकली नोट बनाने में इस्तेमाल होने वाले प्रिंटर, कलर, स्याही और अन्य सामान भी बरामद किया है.

ऐसे मिली थी जानकारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शियाज़ के. एम. ने बताया कि ग्वालियर क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के जागृति नगर इलाके में दो संदिग्ध युवकों द्वारा एक किराए के घर में नकली नोट बनाकर बाजार में सप्लाई किया जा रहे हैं. पुलिस ने पहले तत्काल पुष्टि की और फिर सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए छापा डाला. मामले में दोनों आरोपियों को देर रात दबोच लिया गया. दबिश देते समय फैक्ट्री में पुलिस को मौके पर 50, 100, 200 और 500 के तैयार और आधे बने नकली नोट भी बड़ी संख्या में मिले, जिनकी मार्केट में खपाते समय लाखों की कीमत मिलती.

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें :- Crime: फांसी लगाता रहा पति और वीडियो कॉल पर लाइव नजारा देखती रही पत्नी, वजह जानकर रह जाएंगे सन्न

पूछताछ में आरोपियों ने कबूला गुनाह 

एएसपी के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंसार अली और अशोक माहौर के रूप में हुई है, जो भिंड जिले के रहने वाले हैं. क्राइम ब्रांच द्वारा जब उनसे सख्ती के साथ पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि विगत दिनों में वह अशोकनगर जिले में दो लाख के नकली नोट की डिलिवरी कर चुके थे और अब गुना जिले के लिए दो लाख से अधिक कीमत के नकली नोट तैयार किए थे. क्राइम ब्रांच ने इन नोटों को मौके से बरामद किए हैं. क्राइम ब्रांच पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर इनका रिकॉर्ड निकल रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें :- Sawan Somwar : बाबा महाकाल के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब, दूसरे सोमवार ऐसा रहा माहौल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Gwalior: यहां तो फैक्ट्री बनाकर की जा रही थी नकली नोटों की छपाई, जब्त खजाना देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close