विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

फेसबुक फ्रेंड ने एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए, थमाया फर्जी जॉइनिंग लेटर

सीएसपी ग्वालियर अशोक सिंह जादौन ने बताया कि एयरफोर्स में नौकरी लगवाने के नाम पर एक महिला ने दूसरी महिला के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी महिला ने 2.50 लाख रुपए लेकर फर्जी जॉइनिंग लेटर थमा दिया.

Read Time: 3 min
फेसबुक फ्रेंड ने एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए, थमाया फर्जी जॉइनिंग लेटर
नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपए की ठगी

ग्वालियर : ग्वालियर के एयरफोर्स केंद्र में नौकरी लगवाने के नाम पर एक महिला ने दूसरी महिला के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है. पहले नौकरी लगवाने का भरोसा दिया और फिर आरोपी महिला ने उससे 2.50 लाख रुपए लेकर फर्जी जॉइनिंग लेटर थमा दिया. जब वह एयरफोर्स ऑफिस पर पहुंची तब पता चला कि उसका अपॉइंटमेंट लेटर फर्जी है. इस बात का पता चलने पर महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत की जिस पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

ग्वालियर थाना क्षेत्र की रहने वाली विनीता यादव नाम की महिला ठगी का शिकार हुई है. विनीता की फेसबुक पर सुषमा चौहान नाम की महिला से दोस्ती हुई थी. सुषमा ने विनीता को भरोसा दिलाया कि वह उसकी नौकरी एयरफोर्स में लगवा देगी. उसमें उसकी अच्छी खासी पहचान है. एयरफोर्स में कंप्यूटर ऑपरेटर की पोस्ट पर नौकरी के लिए सुषमा ने विनीता से 2 लाख 50 हजार की रकम ऐंठ ली . लेकिन फिर महिला ने चुप्पी साध ली और जब काफी समय तक नौकरी हासिल नहीं हुई तो विनीता ने सुषमा से रुपए वापस करने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें : सिर्फ एक रास्ता जिससे बच सकती है पाकिस्तान की कंगाल होती अर्थव्यवस्था, ADB की भविष्यवाणी

महिला ने थमा दिया फर्जी जॉइनिंग लेटर
इस पर सुषमा ने विनीता को एक अपॉइंटमेंट लेटर थमाया और कहा कि अब उसे सिर्फ जाकर नौकरी जॉइन करनी है.

इस जॉइनिंग लेटर को लेकर जब वह एयरफोर्स ऑफिस पहुंची तब उसे मालूम हुआ कि उसको दिया गया जॉइनिंग लेटर फर्जी है और वह ठगी का शिकार हुई है. तभी विनीता ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की.

वह थाने पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास, पक्ष में पड़े 454 वोट, दो ने किया विरोध

पीड़िता से ऐंठ लिए 2.50 लाख रुपए
सीएसपी ग्वालियर अशोक सिंह जादौन ने बताया कि एयरफोर्स में नौकरी लगवाने के नाम पर एक महिला ने दूसरी महिला के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी महिला ने 2.50 लाख रुपए लेकर फर्जी जॉइनिंग लेटर थमा दिया. जब वह एयरफोर्स ऑफिस पहुंची तब उसे पता चला की लेटर फर्जी है. वही इस बात का पता चलने पर महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत की जिस पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच की जा रही और आरोपी फिलहाल फरार है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close