विज्ञापन
Story ProgressBack

अंधविश्वास की इंतेहा ! जब ज़िंदा शख्स ने लगाई समाधि, फिर जो हुआ... जानिए मामला

Extreme Superstition : घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस व्यक्ति की मानसिक स्थिति का पता लग रही है. अगर व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक है तो उसके खिलाफ आत्महत्या का मामला भी बनाने के बारे में सोच रही है.

Read Time: 4 mins
अंधविश्वास की इंतेहा ! जब ज़िंदा शख्स ने लगाई समाधि, फिर जो हुआ... जानिए मामला
अंधविश्वास की इंतेहा ! जब ज़िंदा शख्स ने लगाई समाधि, फिर जो हुआ... जानिए मामला

Madhya Pradesh News in Hindi : रीवा जिले के मध्य प्रदेश (MP) और उत्तर प्रदेश (UP) की सीमा से लगे हुए इलाके में एक व्यक्ति ने समाधि लेने की कोशिश की. इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस प्रशासन को हुई मौके पर पहुंची और व्यक्ति को समाधि से बाहर निकाला. अंधविश्वास के चलते 53 वर्षीय व्यक्ति ने जमीन में पहले अपने हाथों से लगभग 5 फिट गड्ढा खोदा और उसमें समाधि ले ली. इस बात की जानकारी लगते ही जवा पुलिस उस जगह पर पहुंची जहां उस व्यक्ति ने समाधि ली थी. इसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को बाहर निकाला.

शख्स ने पार की अंधविश्वास की हदें

बता दें कि मौके पर समाधि लेने वाली की पत्नी मौजूद थी. फिलहाल पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है. मामला रीवा के त्यौंथर विधानसभा के बनसाती गांव का है. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस व्यक्ति की मानसिक स्थिति का पता लग रही है. अगर व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक है तो उसके खिलाफ आत्महत्या का मामला भी बनाने के बारे में सोच रही है. व्यक्ति अपने आप को सरस्वती भक्त बता रहा है. घटना को लेकर व्यक्ति का कहना है कि उन्हीं की प्रेरणा से वह समाधि ले रहा था.

बीवी ने कहा- पति को देवी कर रही परेशान

रीवा जिले में 54 साल के अधेड़ के समाधि लेने का मामला निकलकर सामने आया है. फिलहाल, पुलिस ने समाधि स्थल पर पहुंचकर उसे व्यक्ति को समाधि से निकाल दिया है और उसको समझाइश दे रही है. जिस व्यक्ति ने समाधि ली उसकी पत्नी की माने तो लंबे समय से उसके पति को देवी सरस्वती परेशान कर रही थी. महिला भी पुराने ख्याल की है. उसका कहना है पति बड़े मुश्किल से मिलता है फिर वह भले ही लूला लंगड़ा ही क्यों ना हो मेरा धर्म उसकी सेवा करने का है. वह मुझसे बड़ा है...मैं एक लंबे समय से उससे कह रही थी यहां एक चबूतरा बना लेते हैं. और देवी की सेवा करते हैं लेकिन मेरे पति नहीं माने उन्होंने यहां पर अपने से गड्ढा किया. इस काम में मेरे किसी बच्चे ने भी मदद नहीं की और समाधि ले ली मेरी मौत तो निश्चित है चाहे पति की वजह से हो या प्रशासन की वजह से....

देवी मुझे अपने पास बुला रही - व्यक्ति

अंधविश्वास से जुड़ा हुआ यह मामला काफी चौंकाने वाला है. व्यक्ति की भी उम्र लगभग 53 साल के आसपास है धार्मिक प्रवृत्ति का है लेकिन समाधि लेना इस तरीके का फैसला करना उसकी मानसिकता को भी दर्शाता है वह अंधविश्वास से कितना जकड़ा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति को लगता है देवी उसको अपने पास बुला रही हैं उसे देवी के पास जाना चाहिए जिसके चलते उसने समाधि लगाने की कोशिश की. फिलहाल मौके पर पुलिस ने पहुंचकर उसे व्यक्ति को समाधि से बाहर निकाल दिया है. व्यक्ति पूरी तरीके से सकुशल है. बता दें कि वह अपने साथ रोज की दिनचर्या का सामान लेकर समाधि लेने गया था.

आगे की जांच में जुटी जिला पुलिस

फिलहाल, पुलिस ने उसे गड्ढे को उसके ऊपर लगी बांस-बल्ली को मिट्टी को हटा दिया है. व्यक्ति को समझाइश दी जा रही है. साथी उसे व्यक्ति की मानसिक स्थिति की भी जांच करने की बाद पुलिस कर रही है अगर व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक है तो उसके खिलाफ आत्महत्या करने का मामला भी पुलिस दर्ज कर सकती है पूरे मामले को लेकर हमने रीवा के एडिशनल एसपी अनिल सोनकर से बात की...तो उन्होंने कहा कि मामले को संज्ञान में लेकर मर्ग कायम कर लिया गया है. व्यक्ति अभी सही-सलामत है. उसकी मानसिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 भी पढ़ें : 

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drone Policy MP: मध्य प्रदेश में शुरू की जाएगी ड्रोन नीति, जानें इसके बारे में सबकुछ
अंधविश्वास की इंतेहा ! जब ज़िंदा शख्स ने लगाई समाधि, फिर जो हुआ... जानिए मामला
MPL came after IPL MP Cricket League starts from today these teams will face each other in an exciting match
Next Article
IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें
Close
;