Video: जांच दल को आते देख स्कूल से भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक, गांव के लोगों ने बनाया वीडियो

Drunk Teacher in MP: डिंडोरी के स्कूल में जांच दल को आते देख शराबी शिक्षक भाग खड़ा हुआ. इसी बीच गांव के लोगों ने शराबी शिक्षक का वीडियो बना लिया, जिसमें वह शौचालय जाने का बहाना करते हुए दिखाई दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Drunk Teacher Video: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडोरी (Dindori) में शराबी शिक्षकों के हौसले बुलंद हैं. यहां आए दिन सरकारी शिक्षक शराब (Drunk Government Teacher) पीकर स्कूल आ रहे हैं. इस शिक्षकों पर लगातार हो रही कार्रवाई का भी असर नहीं हो रहा है. इसी बीच मंगलवार को शराबी शिक्षक का एक और मामला सामने आया. जहां एक स्कूल में जांच टीम को देख शराबी शिक्षक स्कूल छोड़कर भाग खड़ा हुआ. हालांकि, स्थानीय लोगों ने उसे भागते हुए देख उसका वीडियो (Viral Video) मोबाइल में कैद कर लिया. जिसके बाद जांच दल शराबी शिक्षक के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे अधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए दिया जाएगा.

Advertisement

अधिकारियों को देख भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक

यह पूरा मामला डिंडोरी विकासखंड के माध्यमिक शाला पलकी का है, जहां पदस्थ शिक्षक संतोष अहिरवार रोज शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचते हैं. मंगलवार को जिला मुख्यालय से मध्यान्ह भोजन की जांच करने अधिकारियों की टीम माध्यमिक शाला पलकी पहुंची थी, जहां अधिकारियों को देख शराबी शिक्षक संतोष अहिरवार स्कूल से भाग खड़ा हुआ. हालांकि, गांव के ही कुछ जागरूक लोगों ने भागते हुए शराबी शिक्षक की तस्वीरें मोबाइल में कैद कर ली.

Advertisement

टॉयलेट जाने की बहानेबाजी करते नजर आया शराबी शिक्षक

वीडियो में साफ दिख रहा कि भाग रहे शिक्षक से जब लोगों ने स्कूल में न होने की वजह पूछी तो शिक्षक टॉयलेट जाने की बहानेबाजी करते नजर आए. पलकी गांव के ही हाईस्कूल में तैनात शिक्षक राजकुमार ने बताया कि माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक रोजाना शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचते हैं और उसी हालत में बच्चों को पढ़ाते हैं. वहीं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने बताया कि शराब के नशे में टल्ली होकर शिक्षक संतोष अहिरवार रोज देरी से स्कूल आते हैं और छुट्टी होने के पहले ही स्कूल से चले जाते हैं. मौके पर पहुंची जांच टीम ने शराबी शिक्षक संतोष अहिरवार के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा.

Advertisement

शराबी शिक्षक से तंग आकर सिर्फ 40 बच्चे ही आते हैं स्कूल

बता दें कि माध्यमिक शाला पलकी में बच्चों की संख्या 86 है, लेकिन शिक्षक की इन हरकतों से तंग आकर 40 से 45 बच्चे ही स्कूल आते हैं. बीते दिन ही मेंहदवानी बीईओ कार्यालय का एक पत्र सामने आया था, जिसके मुताबिक सिर्फ मेंहदवानी विकासखंड में 15 शराबी शिक्षकों को कार्रवाई के लिए चिन्हित किया गया है. बावजूद इसके जिले के सरकारी स्कूलों में बड़ी तादात में शराबी शिक्षक रोज शराब पीकर शिक्षा के मंदिर में पहुंचते हैं और पढाई के नाम पर नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं.

यह भी पढ़ें - College Dress Code: जींस-टी-शर्ट में अब कॉलेज नहीं आ सकेंगे स्टूडेंट्स, मध्य प्रदेश में जल्द लागू होगा नया ड्रेस कोड

यह भी पढे़ं - चिल्ड्रन बुक हाउस के संचालक को झटका: दूसरी जमानत अर्जी भी निरस्त, मनमाने दाम में किताब बेचने का आरोप