विज्ञापन
Story ProgressBack

Video: जांच दल को आते देख स्कूल से भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक, गांव के लोगों ने बनाया वीडियो

Drunk Teacher in MP: डिंडोरी के स्कूल में जांच दल को आते देख शराबी शिक्षक भाग खड़ा हुआ. इसी बीच गांव के लोगों ने शराबी शिक्षक का वीडियो बना लिया, जिसमें वह शौचालय जाने का बहाना करते हुए दिखाई दे रहा है.

Read Time: 3 mins
Video: जांच दल को आते देख स्कूल से भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक, गांव के लोगों ने बनाया वीडियो
वीडियो में शिक्षक शौचालय जाने का बहाना बनाते हुए दिख रहा है.

Drunk Teacher Video: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडोरी (Dindori) में शराबी शिक्षकों के हौसले बुलंद हैं. यहां आए दिन सरकारी शिक्षक शराब (Drunk Government Teacher) पीकर स्कूल आ रहे हैं. इस शिक्षकों पर लगातार हो रही कार्रवाई का भी असर नहीं हो रहा है. इसी बीच मंगलवार को शराबी शिक्षक का एक और मामला सामने आया. जहां एक स्कूल में जांच टीम को देख शराबी शिक्षक स्कूल छोड़कर भाग खड़ा हुआ. हालांकि, स्थानीय लोगों ने उसे भागते हुए देख उसका वीडियो (Viral Video) मोबाइल में कैद कर लिया. जिसके बाद जांच दल शराबी शिक्षक के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे अधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए दिया जाएगा.

अधिकारियों को देख भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक

यह पूरा मामला डिंडोरी विकासखंड के माध्यमिक शाला पलकी का है, जहां पदस्थ शिक्षक संतोष अहिरवार रोज शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचते हैं. मंगलवार को जिला मुख्यालय से मध्यान्ह भोजन की जांच करने अधिकारियों की टीम माध्यमिक शाला पलकी पहुंची थी, जहां अधिकारियों को देख शराबी शिक्षक संतोष अहिरवार स्कूल से भाग खड़ा हुआ. हालांकि, गांव के ही कुछ जागरूक लोगों ने भागते हुए शराबी शिक्षक की तस्वीरें मोबाइल में कैद कर ली.

टॉयलेट जाने की बहानेबाजी करते नजर आया शराबी शिक्षक

वीडियो में साफ दिख रहा कि भाग रहे शिक्षक से जब लोगों ने स्कूल में न होने की वजह पूछी तो शिक्षक टॉयलेट जाने की बहानेबाजी करते नजर आए. पलकी गांव के ही हाईस्कूल में तैनात शिक्षक राजकुमार ने बताया कि माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक रोजाना शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचते हैं और उसी हालत में बच्चों को पढ़ाते हैं. वहीं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने बताया कि शराब के नशे में टल्ली होकर शिक्षक संतोष अहिरवार रोज देरी से स्कूल आते हैं और छुट्टी होने के पहले ही स्कूल से चले जाते हैं. मौके पर पहुंची जांच टीम ने शराबी शिक्षक संतोष अहिरवार के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा.

शराबी शिक्षक से तंग आकर सिर्फ 40 बच्चे ही आते हैं स्कूल

बता दें कि माध्यमिक शाला पलकी में बच्चों की संख्या 86 है, लेकिन शिक्षक की इन हरकतों से तंग आकर 40 से 45 बच्चे ही स्कूल आते हैं. बीते दिन ही मेंहदवानी बीईओ कार्यालय का एक पत्र सामने आया था, जिसके मुताबिक सिर्फ मेंहदवानी विकासखंड में 15 शराबी शिक्षकों को कार्रवाई के लिए चिन्हित किया गया है. बावजूद इसके जिले के सरकारी स्कूलों में बड़ी तादात में शराबी शिक्षक रोज शराब पीकर शिक्षा के मंदिर में पहुंचते हैं और पढाई के नाम पर नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं.

यह भी पढ़ें - College Dress Code: जींस-टी-शर्ट में अब कॉलेज नहीं आ सकेंगे स्टूडेंट्स, मध्य प्रदेश में जल्द लागू होगा नया ड्रेस कोड

यह भी पढे़ं - चिल्ड्रन बुक हाउस के संचालक को झटका: दूसरी जमानत अर्जी भी निरस्त, मनमाने दाम में किताब बेचने का आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
College Dress Code: जींस-टी-शर्ट में अब कॉलेज नहीं आ सकेंगे स्टूडेंट्स, मध्य प्रदेश में जल्द लागू होगा नया ड्रेस कोड
Video: जांच दल को आते देख स्कूल से भाग खड़ा हुआ शराबी शिक्षक, गांव के लोगों ने बनाया वीडियो
Amarwara Voting: Voting continues in Amarwara since 7 am, two lakh voters will choose their MLA in the by-election
Next Article
Amarwara Voting: अमरवाड़ा उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक 52.12 फीसदी मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
Close
;