MP News: पहले दान की जमीन पर किया कब्जा, अब मंदिर का रास्ता हो रहा बंद! क्या हड़ताल का होगा असर?

MP Land Mafia: कटनी में अस्पताल के लिए दान दी गई जमीन पर कब्जाधारियों ने कब्जा कर लिया. इससे होकर गुजरने भी नहीं दे रहे हैं. जबकि आगे शिव मंदिर तक जाने के लिए यही एक रास्ता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कटनी के कन्हावारा गांव में दान की जमीन पर हुआ कब्जा

MP Latest News: किसी ने दान दिया, तो किसी ने दान दी गई जमीन पर कब्जा कर लिया... कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है एमपी (Madhya Pradesh) के कटनी (katni) जिले से. कन्हावारा गांव (Kanhawara village) में कब्जेदार इतना जबरा हो चुके हैं कि शिव मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को भी बंद कर रहे हैं. अब ग्रामीण मंदिर जाने के लिए प्रशासन से सड़क की मांग कर रहे हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद भी असर नहीं हुआ तो एक ग्रामीण ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया है. रविवार को भूख हड़ताल के पांच दिन हो गए, लेकिन अब तक मामले में कोई सुनवाई या कार्रवाई नहीं हुई है. 

जमीन अस्पताल के लिए

जमीन को अस्पताल के लिए दान में दिया गया था.

ग्रामीणों ने बताया कि इस जमीन को अस्पताल के लिए दान में दिया गया था, जिसका वर्ष 2002 में अस्पताल भवन के लिए भूमिपूजन भी किया गया था. इसी जमीन में साल में एक बार मेला भी लगता है और आगे प्राचीन शिव मंदिर है. जिसका मार्ग भी यहीं से जाता है, लेकिन कुछ लोगों ने दान की जमीन में जबरन कब्जा कर लिया. अस्पताल की जमीन पर कब्जे का गांव में विरोध जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Shocking ! सो रहे युवक को कोबरा ने डसा, सुबह दोनों की मिली लाश

शुरू कर दी भूख हड़ताल

ग्रामीण जियालाल कुशवाहा ने भूख हड़ताल शुरू कर दी

मिली जानकारी के अनुसार अब मंदिर जाने का रास्ता बंद किया जा रहा है, जिसकी शिकायत कटनी कलेक्टर, एसडीएम और एसपी से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. नाराज ग्रामीण हड़ताल पर बैठ गए. कब्जेदार और प्रशासन के रवैये से न खुश होकर ग्रामीण जियालाल कुशवाहा ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी, जिसका रविवार, 16 जून को पांचवां दिन रहा. अहम सवाल ये है कि क्या भूख हड़ताल का असर होगा... प्रशासन के कानों तक ये बात जायेगी... या पिर हर बार की तरह मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जायेगा...

Advertisement

ये भी पढ़ें- Dhar: बीत गए 39 साल... अबतक नहीं मिल पाया न्याय, समाजसेवी ने शुरू किया अनिश्चितकालीन उपवास 

Topics mentioned in this article