MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार

Diarrhea spread In Ashoknagar : अशोकनगर जिले के बांकलपुर गांव में डायरिया का खौफ बढ़ता जा रहा है. दूषित पानी के सेवन से करीब 36 से अधिक ग्रामीण डायरिया के गिरफ्त में आ गए. ये खबर फैलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Diarrhea spread In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में डायरिया (Diarrhea) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को चंदेरी ब्लॉक के बांकलपुर गांव में दूषित पानी-पीने से 36 से अधिक ग्रामीण बीमार हो गए. इसके बाद सिविल अस्पताल, चंदेरी में इनका उपचार जारी है.

क्या इस वजह से दूषित हो गया हैंडपंप का पानी?

डायरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव पहुंच गया. इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों के साथ टीम ने ग्रामीणों से चर्चा की. साथ ही डायरिया फैलने के कारणों के बारे में जानने की कोशिश की. पीएचई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही को उजागर हुई. ग्रामीण जिस हैंडपंप के पानी का इस्तेमाल करते थे, उसके पास शौचालय है. जिसकी वजह से कई लोग डायरिया के शिकार हो गए.  

Advertisement

ये भी पढ़ें- Road Accident: एमपी के सतना में दो बसों की टक्कर से मचा हाहाकार, इतने की मौत और 30 से ज्यादा हुए घायल

Advertisement

पानी का लिया सैंपल

जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गांव में बढ़ते डयारिया के मरीजों की जानकारी मिली तो रचना शर्मा, एसडीएम चंदेर और डॉ. प्रशांत दुबे बीएमओ ने टीम के साथ इलाज की तुरंत व्यवस्था की.साथ ही ग्रामीणों को इन दिनों पानी और भोजन के सेवन में परहेज रखने के लिए कहा गया. जिले में डायरिया के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. बांकलपुर गांव में बंद पड़े उप स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की टीम को रोका गया है. यहीं से ग्रामीणों की देखभाल की जा रही है. साथ ही गांव में कई हैंडपंप के पानी का सैंपल लिए गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  Madhya Pradesh News: डायरिया की जद में आया पूरा गांव, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में मचा हड़कंप