विज्ञापन

MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार

Diarrhea spread In Ashoknagar : अशोकनगर जिले के बांकलपुर गांव में डायरिया का खौफ बढ़ता जा रहा है. दूषित पानी के सेवन से करीब 36 से अधिक ग्रामीण डायरिया के गिरफ्त में आ गए. ये खबर फैलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई.

MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार
मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप

Diarrhea spread In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में डायरिया (Diarrhea) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को चंदेरी ब्लॉक के बांकलपुर गांव में दूषित पानी-पीने से 36 से अधिक ग्रामीण बीमार हो गए. इसके बाद सिविल अस्पताल, चंदेरी में इनका उपचार जारी है.

क्या इस वजह से दूषित हो गया हैंडपंप का पानी?

डायरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव पहुंच गया. इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों के साथ टीम ने ग्रामीणों से चर्चा की. साथ ही डायरिया फैलने के कारणों के बारे में जानने की कोशिश की. पीएचई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही को उजागर हुई. ग्रामीण जिस हैंडपंप के पानी का इस्तेमाल करते थे, उसके पास शौचालय है. जिसकी वजह से कई लोग डायरिया के शिकार हो गए.  

ये भी पढ़ें- Road Accident: एमपी के सतना में दो बसों की टक्कर से मचा हाहाकार, इतने की मौत और 30 से ज्यादा हुए घायल

पानी का लिया सैंपल

जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गांव में बढ़ते डयारिया के मरीजों की जानकारी मिली तो रचना शर्मा, एसडीएम चंदेर और डॉ. प्रशांत दुबे बीएमओ ने टीम के साथ इलाज की तुरंत व्यवस्था की.साथ ही ग्रामीणों को इन दिनों पानी और भोजन के सेवन में परहेज रखने के लिए कहा गया. जिले में डायरिया के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. बांकलपुर गांव में बंद पड़े उप स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की टीम को रोका गया है. यहीं से ग्रामीणों की देखभाल की जा रही है. साथ ही गांव में कई हैंडपंप के पानी का सैंपल लिए गए. 

ये भी पढ़ें-  Madhya Pradesh News: डायरिया की जद में आया पूरा गांव, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में मचा हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: चौथे दिन करें मां कूष्मांडा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां
MP News: मध्य प्रदेश के इस गांव में बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 36 से ज्यादा ग्रामीण हो गए बीमार
Bhopal Chief Secretary Veera Rana retiring tomorrow on 30 September
Next Article
MP: कौन होगा मध्य प्रदेश का अगला मुख्य सचिव? आज होगा तय, रेस में ये नाम 
Close