विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas: ड्यूटी पर जा रही थी महिला IPS अधिकारी,  रास्ते में अचानक हार्ट अटैक से हुई मौत

IPS Officer Heart Attack: मध्य प्रदेश में सोमवार को आईपीएस अधिकारी की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई.

Read Time: 2 min
Dewas: ड्यूटी पर जा रही थी महिला IPS अधिकारी,  रास्ते में अचानक हार्ट अटैक से हुई मौत
IPS Officer Pratibha Tripathi

IPS Officer Bhopal: आजकल हार्ट अटैक (Heart Attack) से मौत की घटाएं बहुत बढ़ गई है. इसके चपेट में इंदौर की रहने वाली महिला आईपीएस अधिकारी (Woman IPS Officer) भी आ गई. सोमवार को प्रदेश पुलिस मुख्यालय के लिए बुरी खबर सामने आई. भोपाल महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ में एआईजी प्रतिभा त्रिपाठी (Pratibha Tripathi) की रास्ते में ही अचानक मौत हो गई. वह अपने इंदौर (Indore) स्थित आवास से भोपाल जा रही थी, उस समय उनके साथ उनके पति शिशिर पंडित भी थे. इसी दौरान उनको दर्द महसूस हुआ. उनके पति ने लोगों से अस्पताल के बारे में पूछा और वहां ले गए. लेकिन, डॉक्टरों ने यह पुस्टि कर दी की उनकी हर्दय की गति रुकने से मौत हो गई है.चानक

महसूस हुई घबराहट

सोनकच्छ से भोपाल की तरफ जाते समय 11 किमी दूर जाकर करीब सुबह 11:40 बजे आईपीएस अधिकारी  प्रतिभा त्रिपाठी निजी काम से देवा और सिहोर जिले के सीमा पर उतरी. उस समय उन्होंने अचानक घबराहट महसूस की. उनके पति ने वहां खड़े लोगों से हॉस्पिटल के बारे में पूछा तो उन्होंने सोनकच्छ हॉस्पिटल के बारे में बताया. ईधर गंधर्वपुरी फाटा पर निजी हॉस्पिटल में उनको ईलाज के लिए लाया गया. जहां डॉक्टर ने उनकी ईसीजी की जिसमे रिपोर्ट में ह्रदय की गति रुकना पाया गया. इसके साथ ही तीन बार सीआरपी दिया. लेकिन तब तक उनका मस्तिष्क भी मृत हो चुका था. डॉक्टर के अनुसार उनकी मृत्यु रास्ते में ही हो गई थी.

ये भी पढ़ें :- MP Board Result 2024: 10वीं व 12वीं के छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द जारी हो सकते हैं परिणाम, ऐसे चेक करें रिजल्ट

लाकडॉन के समय से ही थी बीमार 

मिली जानकारी के अनुसार, लाकडाउन के दौरान महिला अधिकारी गर्भवती थी और उस समय उनको कोविड हो गया था. बावजूद इसके वो बीमारी को मात देकर स्वस्थ हुई. इसके बाद भी लगातार बीमारियों ने उन्हें घेर लिया था, लेकिन फिर भी वह जिंदगी की जंग को लड़ती रही. फिलहाल, उनका ईलाज इंदौर के ग्रेटर कैलाश हॉस्पिटल में चल रहा था. रविवार को वीकली ऑफ के बाद वह सोमवार को वापस अपने ड्यूटी पर जा रही थी. 

ये भी पढ़ें :- Lightning: तीन सगे भाइयों पर गिरी आसमानी बिजली, दो की मौत से परिवार में छाया मातम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close