विज्ञापन

MP में बारिश का कहर ! बिजली गिरने से 4 की मौत, 7 झुलसे

MP Monsoon News : मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, शुक्रवार को जिले भर में आकाशीय बिजली ने भारी तबाही मचाई. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

MP में बारिश का कहर ! बिजली गिरने से 4 की मौत, 7 झुलसे
MP में बारिश का कहर ! बिजली गिरने से 4 की मौत, 7 झुलसे

Monsoon in Madhya Pradesh : मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, शुक्रवार को जिले भर में आकाशीय बिजली ने भारी तबाही मचाई. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए. शाम करीब 4 बजे, आकाशीय बिजली की वजह से सतना के डगडीहा गांव में दो छात्रों की मौत हो गई. हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र वरुण सिंह और आदर्श सिंह स्कूल से घर लौटते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. इसी तरह गलबल गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से पुष्पेंद्र तिवारी की मौत हो गई.

सतना के कई इलाकों में मची तबाही

रामपुर इलाके के करमऊ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक, जिवेन्द्र पांडे की मौत हो गई. वहीं, जसो थाना क्षेत्र के हरदुआ गांव में भी आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया, जिससे सूरज कोल, संजय कोल, और जानवी कोल बुरी तरह से झुलस गए. अमिरती गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक घर के अंदर मौजूद महिला और युवती बेहोश हो गईं. दोनों को गंभीर हालत में मझगवां अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बालघाट में 2 महिलाएं झुलसी

बलाघाट के हट्टा थाना के परसवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से कृषि कार्य कर रही दो महिलाएं घायल हो गईं. दोनों को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल महिलाओं की पहचान  धर्मकला मेश्राम (45) और उनकी बहू रीना मेश्राम (25) के रूप में हुई है. घटना के बाद से आस-पास के लोगों में दहशत का माहौल है.

यह भी पढ़ें : 

MP में आसामन से बरसी आफत, बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत

प्रशासन ने दी घर में रहने सलाह

जिले में आकाशीय बिजली की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और खराब मौसम में सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है. प्रशासन ने लोगों को बिजली गिरने से बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने की योजना बनाई है. साथ ही कहा है कि तेज़ बारिश में बिना किसी कारण घर से न निकलें.

यह भी पढ़ें : 

MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
MP में बारिश का कहर ! बिजली गिरने से 4 की मौत, 7 झुलसे
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close