MP News: दरवाजे से निकली दलित की बारात, तो दबंगों ने दूल्हे को पीटा व बग्घी तोड़ी और बारातियों पर की फायरिंग

Dalit Atrocities in India: घटना ग्वालियर जिले के करहिया गांव का है. आरोप है कि दबंगों ने दूल्हे की सोने की चेन भी लूट ली. घटना 20 मई की रात का बताई जा रही है. बारात रिठोदन से करहिया आई थी. दूल्हे के भाई ने बुधवार (22 मई) को करहिया थाने में आरोपियों पर मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Dalit Atrocities in MP: हम आज 21वीं सदी में जी रहे हैं. दुनियाभर में समानता (Equality) और स्वतंत्रता (Freedom) की बातें होती हैं, लेकिन हमारे समाज का एक ऐसा तबका भी है, तो आज भी दलित समाज (Dalit Society) के लोगों को बराबरी का हक देने को तैयार नहीं है. ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) का है. यहां करहिया गांव में घर के बाहर दलित दूल्हे की बारात निकलने से नाराज दबंगों ने दूल्हे को बग्घी से नीचे गिरा कर पीटा. इसके साथ ही बग्घी की छतरी और लाइटें तोड़कर नाले में फेंक दीं.

जब इससे भी मन नहीं भरा तो दूल्हे और बारातियों को जातिसूचक गालियां दीं गई. इसके बाद घरों की छतों से बारातियों पर पानी फेंक दिया गया. वहीं, कुछ लोगों ने बारात के बीच घुसकर बंदूकों और कट्टों से हवाई फायरिंग भी की. ये सब इसलिए किया गया, क्योंकि आरोपी अपने घर के सामने से दलित की बारात निकलने से नाराज थे. इस घटना का वीडियो और फोटो सामने आने के बाद दलित समाज में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

दूल्हे के भाई ने दर्ज कराई एफआईआर

घटना जिले के करहिया गांव का है. आरोप है कि दबंगों ने दूल्हे की सोने की चेन भी लूट ली. घटना 20 मई की रात का बताई जा रही है. बारात रिठोदन से करहिया आई थी. दूल्हे के भाई ने बुधवार (22 मई) को करहिया थाने में आरोपियों पर मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है.

दलित पक्ष ने ये लिखा शिकायत में

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपियों ने दूल्हे नरेश जाटव को बचाने आए बारातियों के साथ जमकर  मारपीट की. डीजे बजाने वालों को भी पीट दिया. डीजे पर पथराव भी किया. डिस्को लाइट्स तोड़ दी गई. साउंड सिस्टम को उखाड़ कर फेंकने का  का प्रयास किया गया. दूल्हे के रिश्ते के भाई रिंकू जाटव ने पुलिस को बताया कि आरोपी उनके घर के सामने से बग्घी में बैठकर निकलने का विरोध कर रहे थे. दबंग संजय, दलबीर, संदीप और अनिल रावत ने बारात में दहशत फैलाने के लिए बंदूक और कट्टों से हवाई फायरिंग भी की.

Advertisement

दबंगों ने भी दर्ज करा दी एफआईआर

इस मामले में दलित समाज की ओर से एफआईआर कराने के बाद दूसरे पक्ष की ओर से भी शिकायत की गई है. उनका आरोप है कि बाराती नाचते हुए नोट लुटा रहे थे. महिलाओं पर नोट गिरने पर  मना किया, तो बाराती झगड़ा करने लगे. पुलिस दोनों पक्ष के आरोप की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- फेसबुक का प्यार पड़ा महंगा ! सज-धज कर बैठी रही दुल्हन, नहीं आया दूल्हा

घटना के वक्त मौके पर पहुंची थी पुलिस

बताया जा रहा है कि इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची थी. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराकर बारात को आगे बढ़ा दिया था. एएसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि बारात पर हमला हुआ है और दूल्हे से मारपीट की शिकायत मिली है. मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि, उन्होंने इस मामले ज्यादा कुछ बोलने से मना कर दिया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- दबंगों ने गरीब के PM आवास पर चलाया बुलडोजर, मारपीट में मासूम बच्ची का टूटा हाथ, मलबे में 2 गायें भी दबीं