Cyber Cell ने लोगों के गुम हुए इतने मोबाइल लौटाए, ऐसे ढूंढ निकाले फोन

MP News: धार जिला के साइबर सेल ने जिले भर के गुम हुए 120 मोबाइल फोन उनके मालिकों को लौटा दिए. इसके बाद लोगों को चेहरे पर अलग सी खुशी देखने को मिली.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Lost Phones in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार में एक बार फिर से साइबर सेल ने 'ऑपरेशन हेलो' के तहत प्रशंसनीय काम किया है. पुलिस की साइबर ब्रांच (Cyber Branch) ने जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिले में गुम हुए 120 मोबाइलों को उनके असली मालिकों को लौटा दिया. इन सभी की कुल कीमत 25 लख रुपए बताई गई. इसके लिए फोन को ट्रेस करके उनके मालिकों को सौंप कर दिया गया. 

इन फोनों को किया गया वापस

धार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राप्त गुम हुए मोबाइल आवेदनों पर कार्रवाई करते हुए साइबर सेल ने 120 फोन ढूंढ निकाले. साइबर सेल द्वारा बरामद मोबाइल में 29 वीवो कंपनी के और 23 ओप्पो कंपनी के, 17 रेडमी कंपनी, 12 सैमसंग कंपनी, नौ रियलमी कंपनी और 7 वनप्लस कंपनी के साथ टेक्नो कंपनी और 3 एमआई कंपनी के फोन जब्त किए गए. इसमें कुल 105 मोबाइल, कीमत 22 लख रुपए के मोबाइल हैं. वहीं, भारत दूरसंचार विभाग द्वारा जारी  CEIR पोर्टल के माध्यम से गुम मोबाइल शिकायतों पर जिले के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें :- गरीबों को अधिकारियों की लापरवाही से आजादी कब? प्रदेश में 10.64 लाख टन गेहूं 'बर्बाद'

तीन महीने में निकाल लिए 15 महंगे फोन

साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए तीन माह में 15 महंगे मोबाइल, जिनकी कीमत 30 लाख है, उन्हें भी खोज कर मोबाइल मालिकों की सौंप दिया गया. धार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम की टीम ने जिले भर में गुम हुए 105 महंगे मोबाइलों को जब्त किया और उनके मालिकों को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सौंप दिया. 

ये भी पढ़ें :- MP के दमोह में बड़ा रेल हादसा ! माल गाड़ी के 4 डब्बे पटरी से उतरे 

Topics mentioned in this article