विज्ञापन

MP के दमोह में बड़ा रेल हादसा ! माल गाड़ी के 4 डब्बे पटरी से उतरे 

Rail Accident Damoh : मध्य प्रदेश के दमोह जिले से बड़ी खबर सामने आई है. जिले के असलाना इलाके में पथरिया के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया जब मालगाड़ी के चार डिब्बे पलट गए. यह घटना मंगलवार की सुबह हुई जब मालगाड़ी के इंजन ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए.

MP के दमोह में बड़ा रेल हादसा ! माल गाड़ी के 4 डब्बे पटरी से उतरे 
MP के दमोह में बड़ा रेल हादसा ! माल गाड़ी के 4 डब्बे पटरी से उतरे 

Damoh Rail Accident Today : मध्य प्रदेश के दमोह जिले से बड़ी खबर सामने आई है. जिले के असलाना इलाके में पथरिया के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया जब मालगाड़ी के चार डिब्बे पलट गए. यह घटना मंगलवार की सुबह हुई जब मालगाड़ी के इंजन ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, जिससे डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्री सुरक्षित हैं. दमोह बीना रेलवे ट्रैक पर हुए इस हादसे से बीना-कटनी रेलमार्ग की सेवाएं प्रभावित हो गईं.

हताहत की खबर नहीं 

हादसे के बाद स्थानीय पुलिस, GRP और RPF (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) मौके पर पहुंच गईं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. रे इस घटना के समय दरभंगा की एक यात्री गाड़ी भी इसी मार्ग से गुजरने वाली थी. हालांकि, समय पर राहत कार्य के चलते बड़ा हादसा टल गया और यात्री सुरक्षित रहे. हादसे में किसी तरह की हताहत की खबर नहीं है.  

जानिए कैसे हुआ हादसा ?

दरभंगा यात्री ट्रेन भी उसी मार्ग से गुजरने वाली थी जिसे समय पर रोक दिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के डिब्बे जिसमें कोयला भरा हुआ था. अचानक पलट गए और कई जगह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. डिब्बों के पहिए कई स्थानों पर इकट्ठे हो गए हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से यह हादसा हुआ.

ये भी पढ़ें : 

राजस्थान के करौली में हुआ भयानक हादसा, 7 लोगों के शव पहुंचे MP

अप और डाउन ट्रैक बंद

अपुष्ट खबरों के अनुसार, ट्रैक धसने के कारण इमरजेंसी ब्रेक लगाए गए थे, जिससे डिब्बे पलटे. इस हादसे के तुरंत बाद अप और डाउन ट्रैक को बंद कर दिया गया. रेलवे के बड़े अधिकारी और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है. दरभंगा यात्री ट्रेन के पेसेंजर इस मार्ग पर खड़े थे वे भी सुरक्षित बताए जा रहे हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की क्षति नहीं पहुँची है.

ये भी पढ़ें : 

Hathras News : कौन है भोले बाबा, जिसके सत्संग ने लील ली सैकड़ों जिंदगियां 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अब सांची दुग्ध संघ का संचालन करेगा NDDB, CM ने कहा प्रदेश को दूध उत्पादन में बनाएंगे अग्रणी
MP के दमोह में बड़ा रेल हादसा ! माल गाड़ी के 4 डब्बे पटरी से उतरे 
Officers will no longer be spared from giving wrong information High Court strict stance order issued to file affidavit
Next Article
'गलत सूचना देने वाले अब नहीं बचेंगे अधिकारी...' हाईकोर्ट का सख्त रुख, हलफनामा दायर करने का आदेश जारी
Close