विज्ञापन

Chhatarpur News: पर्चा बांटकर छतरपुर कोतवाली थाने पर बुलाई गई थी भीड़, NDTV के हाथ लगा सबूत

Chhatarpur Stone Pelting News Update: धर्म विशेष को लेकर कथित टिप्पणी को लेकर छतरपुर कोतवाली थाने पर गत 21 अगस्त को 500 से अधिक भीड़ ने पथराव कर दिया था. थाने पर की गई पत्थरबाजी में थानाधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे. थानाधिकारी को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ गया था.

Chhatarpur News: पर्चा बांटकर छतरपुर कोतवाली थाने पर बुलाई गई थी भीड़, NDTV के हाथ लगा सबूत
फाइल फोटो

Chhatarpur Stone Pelting Case: छतरपुर में कोतवाली थाने के बाहर भीड़ जमा होने को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. एनडीटीवी के हाथ एक ऐसा सबूत लगा है, जिसमें खुलासा हुआ है कि थाने में पर्चा बांटकर लोगों को थाने के बाहर इकट्ठा किया गया था.

धर्म विशेष को लेकर कथित टिप्पणी को लेकर छतरपुर कोतवाली थाने पर गत 21 अगस्त को 500 से अधिक भीड़ द्वारा पथराव कर दिया गया था. थाने पर की गई इस पत्थरबाजी में थानाधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे. थानाधिकारी को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ गया था.

आरोपी हाजी शहजाद अली पकड़ा गया

गौरतलब है थाने पर पथराव को लेकर छतरपुर पुलिस ने मास्टर माइंड और मुख्य आरोपी हाजी शहजाद को गिरफ्तार कर चुकी है और अब तक मा्मले में सैकड़ों को गिरफ्तार कर चुकी है. छतरपुर पुलिस मुख्य आरोपी के अनुमानित 10 करोड़ रुपए के बंगले को भी ध्वस्त कर चुकी है. पुलिस के मुताबिक बंगला अवैध जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था. 

थाने पर पथराव के लिए बरामद हुआ कथित  पर्चा

थाने पर पथराव के लिए बरामद हुआ कथित पर्चा

पर्चे में लोगों को 'गुलामी-ए-मुस्तफा' का सबूत पेश करने को कहा गया

रिपोर्ट के मुताबिक थाने पर भीड़ इकट्ठा करने के लिए विशेष समुदाय द्वारा एक पर्चा जारी किया गया था, जिसमें 'गुलामी-ए- मुस्तफा' का सबूत पेश करने को कहा गया था. छतरपुर में थाने पर हुई हिंसा को अब 10 दिन बीत चुके हैं, जहां विशेष समुदाय के 500 लोगों की भीड़ ने पत्थरबाजी कर 4 पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था. 

थाने के बाहर अचानक जमा हुई सैंकड़ों लोगों की भीड़ 

छतरपुर कोतवाली थाने पर पत्थरबाजी मामले में छतरपुर पुलिस अब तक सैंकड़ों लोगों को गिरफ्तार करके पूछताछ कर चुकी है. अब पुलिस के हाथ एक पर्चा लगा है, जिसे छतरपुर में विशेष समुदाय के लोगों में बांटा गया था. 

विशेष समुदाय को संबोधित बरामद पर्चा सामने आने से साफ हो गया है कि बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने का प्लान पहले से तैयार किया गया था. पर्चे के मुताबिक, जुमला उलमा-ए- किराम अहले सुन्नत, छतरपुर और अंजुमन इस्लामियां कमेटी, छतरपुर की ओर से अपील की गई थी.

बरामद पर्चे में 21 अगस्त को थाने के घेराव की गई थी अपील

बरामद पर्चे में महाराष्ट्र में पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गई टिप्पणी का हवाला देते हुए 21 अगस्त को जुटने की अपील की गई थी, इसमें कहा गया था कि 21 तारीख को मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सिटी कोतवाला जाना है. पर्चे में मस्तान शाह के मैदान में जुटकर गुलामी-ए-मुस्तफा का सबूत पेश करने को कहा गया था.

व्हॉट्सएप और सोशल मीडिया के जरिए भेजा गया पर्चा

बरामद पर्चा सामने आने के बाद साफ हो गया है कि बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने का प्लान पहले से तैयार किया गया था. पर्चे के मुताबिक, जुमला उलमा-ए- किराम अहले सुन्नत, छतरपुर और अंजुमन इस्लामियां कमेटी, छतरपुर की ओर से अपील की गई थी. बताया जा रहा है कि इस पर्चे को लोगों को वॉट्सऐप और सोशल मीडिया के सहारे भी भेजा गया था.

बरामद पर्चे का मजमून-

बिरादराने इस्लाम..अस्सलामो अलैकुम. 'हजरात ये खबर सुनकर आपको सख्त तकलीफ होगा कि सूबा महाराष्ट्र में गिरी महाराज नाम के एक शख्स ने हमारे प्यारे आका की शान में गलत अल्फाज कह कर सख्त गलती की है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए सिटी कोतवाली जाना है. आप हजरात से गुजारिश है कि 21 अगस्त बरोज बुध बाद नमाज जुहर मस्तान शाह के मैदान में इकट्ठा होकर गुलामी-ए-मुस्तफा का सबूत पेश करें.

ये भी पढ़ें-अनोखी अदालत, जहां देवी-देवताओं पर चलता है ट्रायल, मन्नत पूरी नहीं करने पर मिलती है सजा!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gwalior: 10 रुपये की जलेबी को लेकर जंग, जमकर हुई मारपीट; थाने तक पहुंचा मामला, Video वायरल
Chhatarpur News: पर्चा बांटकर छतरपुर कोतवाली थाने पर बुलाई गई थी भीड़, NDTV के हाथ लगा सबूत
Sehore a young man climbed on the overbridge to get his wife back
Next Article
MP: 'मैं कूद जाऊंगा, मेरी पत्नी वापस दिला दो' कह कर युवक चढ़ा ओवर ब्रिज पर, जानें फिर क्या हुआ? 
Close