विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

एमपी-यूपी बॉर्डर पर अपराधियों की खैर नहीं! 24 घंटे होगी निगरानी, अवैध गतिविधियों पर लगेगी रोक

किसी भी हाल में अनाधिकृत वस्तुएं, हथियार, नशीले पदार्थों, नगद कैश आदि का आदान प्रदान न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें.

Read Time: 3 min
एमपी-यूपी बॉर्डर पर अपराधियों की खैर नहीं! 24 घंटे होगी निगरानी, अवैध गतिविधियों पर लगेगी रोक

आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के मद्देनजर खजुराहो में गुरुवार को आईजी सागर प्रमोद वर्मा की अध्यक्षता में बॉर्डर मीटिंग सम्पन्न हुई. मीटिंग में छतरपुर से कलेक्टर संदीप जी.आर., एसपी अमित सांघी, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया सहित पन्ना, दमोह, सागर, ललितपुर, महोबा, बांदा, टीकमगढ़ और निवाड़ी के कलेक्टर एवं एसपी उपस्थित रहे. साथ ही झांसी एवं महोबा से अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े.

आईजी ने निर्देशित करते हुए कहा सभी जिले अपने बॉर्डर पर बैरियर बनाकर सघन चैकिंग अभियान शुरू करें. साथ ही सीसीटीवी कैमरों से नजन रखें. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में अनाधिकृत वस्तुएं, हथियार, नशीले पदार्थों, नगद कैश आदि का आदान प्रदान न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि एक दूसरे की सीमा से सटे जिले संयुक्त रूप से संचालित अवैध गतिविधियों पर छापामार प्रभावी कार्यवाही करें. जिससे चुनाव निर्विग्न और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सकें. आईजी श्री वर्मा ने कहा जिले एक दूसरे को जानकारी आदान प्रदान करें और अपराधियों को चिन्हित कर जिला बदर एवं बॉण्डओवर की कार्यवाही करें. उन्होंने कहा छोटे से छोटे रास्तों, नदियों से जुड़ने वाले जिले आदि मार्गों को दोनों ओर से सील करते हुए सघन चेकिंग करें. 

उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर पर संयुक्त रूप से अधिकारी बैठकें करें तथा वल्नरिवेल्टी की कार्यवाही करें. उन्होंने कहा कार्यवाहियों का डाटा क्राश चेक करते हुए चुनाव आयोग को भेजें. जिससे ग्राउण्ड स्तर की रिपोर्ट क्लीयर पहुंचे. उन्होंने कहा सोशल मीडिया पर अधिकारी नजर बनाना शुरू करदें ताकि चुनाव को किसी भी तरह से प्रभावित न किया जा सके.जिससे अनाधिकृत गतिविधियों को रोका जा सकें. साथ ही सूचना तंत्र आदि एक्टिव रहे जिससे हर गतिविधियों और किसी गिरोह के एक्टिव होने की जानकारी मिलती रहे और तत्काल प्रभावी कार्यवाही की जा सके. उन्होंने कहा सभी जिले आपसी समन्वय से कार्य करें जिससे निष्पक्ष रूप से चुनाव सम्पन्न हो.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close