विज्ञापन
Story ProgressBack

हे महाकाल! दंडी सेवा आश्रम के 19 छात्रों ने 2 आचार्य पर लगाए यौन शोषण के आरोप, केस दर्ज, एक गिरफ्तार

Crime News: परिजनों के आक्रोश को देख आश्रम के गुरु गजानंद सरस्वती महाराज ने टीआई अजय वर्मा को बुलवाया. गंभीर घटना को देख पुलिस ने तुरंत ही राहुल को हिरासत में ले लिया. उसके बाद मंदसौर, राजगढ़ और देवास के तीन नाबालिग ने थाने पहुंचकर राहुल और अजय के खिलाफ़ यौन शोषण और प्रयास करने का केस दर्ज़ करवा दिया.

Read Time: 4 mins
हे महाकाल! दंडी सेवा आश्रम के 19 छात्रों ने 2 आचार्य पर लगाए यौन शोषण के आरोप, केस दर्ज, एक गिरफ्तार

Sexual Abuse In Ashram: भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में बड़नगर रोड स्थित दंडी स्वामी आश्रम (Dandi Seva Ashram) में संस्कृत, कर्मकांड, ज्योतिष, संगीत (Music) और वेदों (Ved) का अध्यन कराया जाता है. यहां पांचवी से 12 वी तक के 80 छात्र (Student) पढ़ते है. लेकिन संस्कार भरे माहौल से दुष्कृत्य की खबरें सामने आ रही हैं. करीब 15 दिन से यहां के कुछ बच्चे उन्हें पढ़ाने वाले आचार्य (Teacher) राहुल शर्मा और अजय द्वारा उनके साथ यौन शोषण (Sexual Abuse) करने की शिकायत परिजनों से कर रहे थे. दंडी आश्रम के 19 छात्रों ने दो आचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद शहर में हड़कंप मच गया. इस मामले में पुलिस (Police) ने एक आचार्य (Acharya) को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरे को तलाश किया जा रहा है.

कब दर्ज हुआ केस?

मंगलवार को करीब दो दर्जन अभिभावक आश्रम पहुंचे थे, तब 19 छात्रों ने उनके सामने राहुल और अजय की करतूत उजागर कर दी. परिजनों के आक्रोश को देख आश्रम के गुरु गजानंद सरस्वती महाराज ने टीआई अजय वर्मा को बुलवाया. गंभीर घटना को देख पुलिस ने तुरंत ही राहुल को हिरासत में ले लिया. उसके बाद मंदसौर, राजगढ़ और देवास के तीन नाबालिग ने थाने पहुंचकर राहुल और अजय के खिलाफ़ यौन शोषण और प्रयास करने का केस दर्ज़ करवा दिया. बाकियों ने फिलहाल रिपोर्ट दर्ज़ नहीं करायी है.

15 दिन पहले खुल जाता मामला

पीड़ित छात्रों के परिजनों ने बताया कि बच्चों द्वारा शिकायत करने पर पहले लगा वह पढ़ाई से बचने के लिए आरोप लगा रहे हैं. लेकिन जब सभी बच्चों ने आरोप लगाए तो 15 दिन पहले आश्रम आए. घटना सच होने पर डायल 100 को काॅल किया. लेकिन पुलिस नहीं आई. इसके बाद व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर एक-दूसरे से सलाह की और फिर से बच्चों से बात कर मंगलवार को आश्रम आए. यहां पता चला राहुल ने एक बच्चे के साथ 12 नंबर रूम में यौन शोषण किया और अजय ने हाल में ही हरकत की. इस दौरान एक अभिभावक ने एक आचार्य पर उनके बेटे का हाथ तोड़ने का भी आरोप लगाया.

रेप पीड़िता की मदद पर हुई थी जमकर तारीफ

दंडी आश्रम सितंबर 2023 में उस समय चर्चित हो गया था, जब सतना की 11 वर्षीय बालिका के साथ एक ऑटो चालक ने दुष्कर्म कर डाला था और पीड़िता निर्वस्त्र व लहूलुहान हालत में ही 8 किलोमीटर तक चलते हुए दांडी आश्रम पहुंच गई थी. तक यहां के आचार्य राहुल शर्मा ने उसे वस्त्र दिए थे और पुलिस के हवाले किया था. उस समय राहुल की काफी सराहना हुई थी. फिलहाल बताया जाता है कि राहुल 14 अप्रैल से एक माह के लिए मौन धारण किए हुए हैं.

31 साल पहले बना था आश्रम

आश्रम संचालक गजानंद सरस्वती महाराज ने बताया कि सन 1993 में दांडी स्वामी मोहनानंद सरस्वती महाराज ने आश्रम की स्थापना की थी. उनके निधन के बाद आश्रम ट्रस्ट चलाता है और वह 5 वर्ष पूर्व ही यहां पर आए हैं. आरोपी अजय आष्टा का रहने वाला है और बचपन से यही रहकर सेवा कर रहा है. आचार्य राहुल ने यहीं शिक्षा ग्रहण की और फिर पढ़ाने लग गए. आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद कोर्ट तय करेगी.

यह भी पढ़ें: कम वोटिंग से MP के इन मंत्रियों की बढ़ी टेंशन, जानिए BJP हाईकमान ने क्या कहा? ऐसे हैं इनके आंकड़े

यह भी पढ़ें : नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा, कोरबा में शाह ने कहा- ST, SC व OBC आरक्षण BJP न हटाएगी न कांग्रेस को हटाने देगी

यह भी पढ़ें : NDTV मराठी: नए महाराष्ट्र की नई आवाज, महाराष्ट्र दिवस के खास मौके पर लॉन्च हुआ समूह का छठा चैनल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देह व्यापार के केस में कोर्ट ने तीन को आजीवन कारावास और दो को सात साल की सजा सुनाई, इनमें तीन महिला भी हैं शामिल
हे महाकाल! दंडी सेवा आश्रम के 19 छात्रों ने 2 आचार्य पर लगाए यौन शोषण के आरोप, केस दर्ज, एक गिरफ्तार
In the NDA parliamentary party meeting Narendra Modi elected leader of Lok Sabha, leader of BJP and leader of NDA parliamentary party, know who said what including JDU, TDP
Next Article
Modi 3.0: नरेंद्र मोदी लोकसभा के नेता, BJP के नेता और NDA संसदीय दल के नेता चुने गए, जानिए किसने क्या कहा?
Close
;