MP Crime: कलेक्टर के नाम से बना रहे थे फर्जी समग्र आईडी, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार 

Ujjain News: खाचरोद तहसील कार्यालय में फेक आईडी बनाने के मामले में बड़ी धांधली सामने आई. यहां लोक सेवा केंद्र के कर्मचारियों ने आगर जिला कलेक्टर की समग्र आईडी पर एक रिटायर्ड फौजी का फर्जी मूल निवासी प्रमाण पत्र बना दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सरकारी प्रमाण पत्र बनाने में हो रही थी धांधली

Ujjain Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) जिला के खाचरोद जिला कंचन खेड़ी ग्राम के राघवेंद्र सिंह को मूल निवासी प्रमाण पत्र (Domicile Certificate) बनवाना था, लेकिन समग्र आईडी (ID) नहीं होने पर प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा था. इस पर लोक सेवा केंद्र के संचालक राहुल पाटीदार और पवन गहलोद ने ऑनलाइन (Online) राघवेंद्र सिंह नाम की निकाली और कृषि विस्तार अधिकारी संदीप करोड़ी के डिजिटल साइन (Digital Sign) का उपयोग कर मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास किया. जानकारी पर करोड़ी ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस के मुताबिक राघवेंद्र सिंह के नाम से समग्र आइडी लगाकर मूल निवासी प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करते आगर जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह के मोबाइल पर ओटीपी का मैसेज पहुंचा. इसकी जानकारी उन्होंने उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह को  दी. इस पर सिंह ने एसडीएम साहू को जॉच के निर्देश दिए. कुछ ही समय में मामला साफ हो गया कि लोक सेवा केंद्र के राहुल पाटीदार पवन गहलोत और उसके दो अन्य साथियों ने पूर्व सैनिक का मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने के लिए धांधली की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- जघन्य अपहरण कांड की गुत्थी ऐसे सुलझी, इस मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, ये एक्शन भी हुआ

Advertisement

प्रदीप शर्मा ने दी जानकारी

अन्य प्रमाण पत्रों की भी जांच

आगर कलेक्टर राघवेंद्र सिंह के समग्र आईडी से फर्जी मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन खाचरोद लोकसभा केंद्र में बने अन्य प्रमाण पत्रों के बीच जांच कर रहा है. पुलिस को शंका है कि संचालक राहुल पाटीदार पवन गहलोत ने और लोगों के भी प्रमाण पत्र बनाए होंगे. खाचरोद थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने आरोपियों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, मांगी कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी, फिर फोन हैक करके शुरु की ब्लैकमेलिंग

Topics mentioned in this article