सीधी: पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर तस्कर, UP से लेकर आ रहा था स्मैक... पूछताछ में कबूली बात

सीधी जिले में पुलिस ने स्मैक के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बातें सामने आई है. आरोपी के पास से बरामद की गई सभी चीजों की कीमत 2 लाख 73 हजार रुपए बताई गई है. इसके बाद पुलिस आरोपी को थाने में लाकर कड़ाई के साथ पूछताछ की. आरोपी ने बताया कि उसका नाम शुभम द्विवेदी (25) है.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
सीधी में पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर तस्कर, UP से लेकर आ रहा था स्मैक... पूछताछ में कबूली बात

सीधी जिले में नशीले पदार्थों का अवैध कारोबार तेजी के साथ चल रहा है. आज पुलिस ने स्मैक के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बातें सामने आई है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक तेलियागंज गांव में मोटरसाइकिल से चक्कर लगाते हुए लोगों स्मैक लेने की चर्चा कर रहा था. तभी इसकी खबर पुलिस को हुई. पुलिस ने बिना देर किए हुए मौके पर पहुंचकर आरोपी युवक को धर दबोचा. साथ ही उसके कब्जे से ₹73000 के करीब 24.30 ग्राम स्मैक नशीला पदार्थ और एक मोटरसाइकिल को जब्त किया. बरामद की गई मोटरसाइकिल की कीमत 1 लाख 50 हजार रूपये है. 

आरोपी के पास से बरामद की गई सभी चीजों की कीमत 2 लाख 73 हजार रुपए बताई गई है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी को थाने में लाकर कड़ाई के साथ पूछताछ की. आरोपी ने बताया कि उसका नाम शुभम द्विवेदी (25) है. शुभम लौआ थाना का रहने वाला है. आरोपी शुभम के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. 

Advertisement

कहां से लेकर आई जाती है खेप ? 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सीधी जिले में नशीले पदार्थ की खेप उत्तर प्रदेश से आती है. जिले के बहरी अमिलिया एवं कमर्जी थाना में अक्सर इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. ज़्यादातर मामलों में आरोपी कबूल करते हैं कि वह उत्तरप्रदेश से नशीले पदार्थों को लेकर आते हैं. इसके बाद रीवा जिले के मऊगंज के बाद सीधे सीधी जिले में नशीले पदार्थ की खेप पहुंचती है और फिर यहां जगह-जगह बिक्री की जाती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

Advertisement

युवाओं का भविष्य हो रहा बर्बाद

मालूम हो कि जिले में अवैध नशीले पदार्थों का सेवन बढ़ गया है. जिसमें युवा वर्ग अपने भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं. जगह-जगह अवैध कोरेक्स सहित अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री हो रही है. अक्सर पुलिस को गांजे व स्मैक की बड़ी खेप हाथ लगती रही है. वहीं, SHO रीता त्रिपाठी का कहना है कि अवैध कारोबार को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. ताजा मामले में आरोपी युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है और पुलिस को आशंका है कि मामले में आगे और भी खुलासे हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : खनिज ब्लॉक की नीलामी में MP को मिला पुरस्कार, CM मोहन यादव ने कहा-फिर नंबर 1 बना अपना मध्‍यप्रदेश

Topics mentioned in this article