MP News: इंदौर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 55 वर्षीय महिला संक्रमित

Covid Cases in Indore: इंदौर में एक बार फिर कोराना का मामला सामने आया है. ताजा मामले में एक 55 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. जिसका घर में ही उपचार किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Covid Cases in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में कोविड-19 के इक्का-दुक्का मरीज (Covid-19 Case) मिलने का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि एक 55 वर्षीय महिला कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाई गई है. अधिकारी ने बताया कि संक्रमित महिला में कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. वह अपने घर में अलग रह रही है और वह अभी एकदम स्वस्थ है. 

इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम (IDSP) की जिला इकाई के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि मरीज का नमूना पूर्ण जीनोम सिक्वेन्सिंग के लिए भोपाल भेजा गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जांच कर यह पता लगाया जाएगा कि वह कोरोना वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित है. मालाकार ने बताया, "इंदौर में हालांकि इस महिला के रूप में फिलहाल कोविड-19 के एक ही मरीज का उपचार चल रहा है, लेकिन संक्रमितों की तादाद बढ़ने की स्थिति में हमने महामारी से निपटने के पक्के इंतजाम कर रखे हैं"

सरकारी अस्पतालों में 5800 बिस्तार तैयार

मालाकार ने बताया कि कोविड-19 से निपटने की तैयारी के तहत जिले के निजी और सरकारी अस्पतालों में कुल 5,800 बिस्तर तैयार हैं और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाकर 12,000 की जा सकती है. उन्होंने बताया कि मालदीव की यात्रा के बाद इस महीने गृह नगर इंदौर लौटे एक ही परिवार के दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जो अपने अपने घर में इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें - MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

Advertisement

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम

Topics mentioned in this article