विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

MP News: इंदौर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 55 वर्षीय महिला संक्रमित

Covid Cases in Indore: इंदौर में एक बार फिर कोराना का मामला सामने आया है. ताजा मामले में एक 55 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. जिसका घर में ही उपचार किया जा रहा है.

MP News: इंदौर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 55 वर्षीय महिला संक्रमित
प्रतीकात्मक फोटो

Covid Cases in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में कोविड-19 के इक्का-दुक्का मरीज (Covid-19 Case) मिलने का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि एक 55 वर्षीय महिला कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाई गई है. अधिकारी ने बताया कि संक्रमित महिला में कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. वह अपने घर में अलग रह रही है और वह अभी एकदम स्वस्थ है. 

इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम (IDSP) की जिला इकाई के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि मरीज का नमूना पूर्ण जीनोम सिक्वेन्सिंग के लिए भोपाल भेजा गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जांच कर यह पता लगाया जाएगा कि वह कोरोना वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित है. मालाकार ने बताया, "इंदौर में हालांकि इस महिला के रूप में फिलहाल कोविड-19 के एक ही मरीज का उपचार चल रहा है, लेकिन संक्रमितों की तादाद बढ़ने की स्थिति में हमने महामारी से निपटने के पक्के इंतजाम कर रखे हैं"

सरकारी अस्पतालों में 5800 बिस्तार तैयार

मालाकार ने बताया कि कोविड-19 से निपटने की तैयारी के तहत जिले के निजी और सरकारी अस्पतालों में कुल 5,800 बिस्तर तैयार हैं और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाकर 12,000 की जा सकती है. उन्होंने बताया कि मालदीव की यात्रा के बाद इस महीने गृह नगर इंदौर लौटे एक ही परिवार के दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जो अपने अपने घर में इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें - MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने स्वीकारा- हमसे चूक हुई, हम जनता को ग्राउंड पर नहीं ला पाए

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने MP में प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, पीसीसी चीफ बोले-"मैं नहीं हम" की भावना से करें काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में देश की सबसे बड़ी 'ड्रग्स फैक्ट्री' का भंडाफोड़, इतने सौ करोड़ रुपये का मेफेड्रोन मिला
MP News: इंदौर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव केस, 55 वर्षीय महिला संक्रमित
Maihar Accident Case against truck and bus driver registered in police reason behind accident
Next Article
Maihar Accident: दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज, घटना के पीछे ये वजह निकलकर आई सामने 
Close