Controversy: अब महामंडलेश्वर कुमारस्वामी ने दिया भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान, संतों ने की बहिष्कार की मांग

Controversial statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन से बड़ी खबर है. निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने भगवान श्रीकृष्ण पर अनर्गल बयान दिया है. कुमारस्वामी के इस बयान पर संत समाज ने नाराजगी जताई है. वहीं,संत सुमनानन्द ने कहा है कि उज्जैन में कुमारस्वामी का विरोध होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: लंबे विवाद के बाद राधा-रानी पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा (Pt Pradeep Mishra) द्वारा दिए विवादित बयान (Controversial statement) का मामला शांत हुआ है. इस बीच अब निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने भगवान श्रीकृष्ण पर अनर्गल बयान दे दिया है. कुमारस्वामी के बयान से संत समाज में भारी नाराजगी है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष से चारों कुंभ में कुमार स्वामी पर प्रतिबंध लगाने और महामंडलेश्वर पद से निष्कासित करने की भी मांग की गई है.

 वीडियो देखकर खफा हुए महामंडलेश्वर सुमनानंद

दरअसल, राजस्थान में गुरुदेव के नाम से मशहूर महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे भगवान श्री कृष्ण के चरित्र पर सवाल उठाते नज़र आ रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद उज्जैन में महामंडलेश्वर सुमनानंद नाराज हो गए हैं और उन्होंने भगवान श्री कृष्ण पर दिए बयान पर आपत्ति जाहिर करते हुए अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज से ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अखाड़े से बाहर निकालने और आगामी आने वाले चार कुंभों में प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग की

महामंडलेश्वर सुमनानन्द ने कहा कि उज्जैन में कुमारस्वामी का विरोध होगा. सुमनानन्द इससे पहले पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हुए उनके खिलाफ थाने और एसपी में शिकायत दर्ज करवा चुके हैं.

जानें क्या कहा सुमनानंद  ने..

महामंडलेश्वर सुमनानन्द ने कहा कि मुझे पीड़ा है कि हमारे सनातन धर्म के लोग इस तरह के काम कर रहे हैं. पहले प्रदीप मिश्रा ने माफ़ी मांगी. अब निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ब्रम्हऋषि भगवान श्रीकृष्ण को चरित्रहीन कह रहे हैं. उन पर कार्रवाई के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखा है कि चारों कुंभ में उनके प्रवेश को निषेध करें और महामंडलेश्वर पद से निष्कासित करें.

ये भी पढ़ें- MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी

Advertisement

वीडियो में है ये आपत्तिजनक बयान

कुमारस्वामी का एक वीडियो वायरल हो रहा है,जिसमें उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण को चरित्रहीन बताया. वीडियो में वे कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि भगवान श्रीकृष्ण की 16108 रानियां थीं. ये काम कोई चरित्रवान नहीं कर सकता. एक कर ली, दो कर ली, कितनी 16 हजार शादी कर ली. 16 हजार से सौ- सौ बच्चे पैदा कर सकता है क्या? ये काम कोई चरित्रवान करेगा क्या?

ये भी पढ़ें- Sagar: कलेक्ट्रेट में केरोसिन उड़ेलने वाली महिला के कदमों में आया प्रशासन, वर्षों से नहीं हो रहा था जो काम, वह एक दिन में हो गयाहै.

Advertisement