विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

कांग्रेस ने सिर्फ जनता को छला, किसी का नहीं किया भला : CM शिवराज सिंह चौहान 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमल नाथ बताएं कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब सड़क में गड्ढा था या गड्ढे में सड़क थी, पता नहीं नहीं चलता था.

Read Time: 3 min
कांग्रेस ने सिर्फ जनता को छला, किसी का नहीं किया भला : CM शिवराज सिंह चौहान 
शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह सिर्फ वादे करते हैं, निभाते नहीं हैं. (फाइल)
नीमच:

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नीमच जिले के मनासा में कांग्रेस पर जमकर बरसे. चौहान विकास पर्व के अवसर पर महिला सम्‍मेलन में बोल रहे थे. उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब भी गांधी सागर बांध था, लेकिन कभी कांग्रेस ने किसानों को उसका पानी नहीं दिया. उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कभी भी किसानों के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं बनाई और जब 2018 में कुछ दिनों के लिए कमल नाथ मुख्यमंत्री बने तब भी उन्होंने किसानों को छलने का काम किया. एक तो कर्ज माफ नहीं किया, दूसरी ओर किसानों पर ब्याज की गठरी लाद दी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों को विकास की कई सौगातें दीं. सीएम ने 36.76 करोड़ रुपये के 11 विकासकार्यों का लोकार्पण किया और 1245 करोड़ रुपये से अधिक के 13 कार्यों का भूमिपूजन किया.

नई परियोजना से बदलेगी तकदीर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रामपुरा मनासा माईक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया है. इसके पानी से खेतों में ऐसी हरियाली आएगी कि नीमच के किसान पंजाब के किसानों को पीछे छोड़ देंगे. भाजपा सरकार में हर किसान के खेत में पानी पहुंचाया जाएगा.

कमल नाथ पर भी बरसे 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कमल नाथ बताएं कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब सड़क में गड्ढा था या गड्ढे में सड़क थी, पता नहीं नहीं चलता था. भोपाल से नीमच पहुंचने में 10 घंटे लगते थे, आज भाजपा सरकार में 6 घंटे में पहुंच रहे हैं. 

महिलाओं के लिए कई योजनाएं चला रहे
महिला सम्मलेन में संवाद करते हुए सीएम ने कहा कि बेटी बोझ न लगे इसके लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की. अब प्रदेश की हर बेटी लखपति पैदा हो रही है. बहनों को सशक्त करने के लिए लाड़ली बहना योजना के तहत 1 हजार रुपये दे रहे हैं. जल्द ही इसे 3 हजार रुपये महीने किया जाएगा. चुनाव में आरक्षण, संपत्ति की रजिस्ट्री में छूट भाजपा सरकार ही दे रही है. 

कर्जमाफी की झूठी घोषणा
सीएम शिवराज ने कहा कि कमल नाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ रुपये का ब्याज चढ़ा दिया था. अब मेरी सरकार ने उस कर्ज को भरा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली के बड़े बिल से मत डरना, उन सभी बिलों को खत्म कर दूंगा. अनुदान पर ट्रांसफर लगवाने की योजना फिर से शुरू की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस झूठी गारंटी देने आई है, वह सिर्फ वादे करते हैं, उन्हें निभाते नहीं हैं. हमारी सरकार 13 अगस्त से मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना शुरू कर रही है. हमारे युवा काम सीखेंगे और हर महीने 10 हजार रुपये तक मिलेंगे. वे काम सीखकर रोजगार हासिल कर पाएंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close