CM Mohan Yadav का बड़ा फैसला, बुजुर्गों को सरकार कराएगी प्रदेश के तीर्थ स्थलों के दर्शन 

Tirth Darshan Yojana: एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में तीर्थ दर्शन योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया. सीएम ने बताया कि तीर्थ पर आने वाले बुजुर्गों को सरकार अपनी तरफ से दर्शन कराएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Tirth Darshan Yojana: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने प्रदेश के सभी तीर्थ स्थलों पर आने वाले बुजुर्गों को लेकर बड़ा ऐलान किया. सीएम ने प्रदेश के तीर्थ दर्शन योजना (Tirth Darshan Yojana) के तहत बुजुर्गों को तीर्थ स्थल के दर्शन करवाये जाने की बात कही. इसके साथ ही, युवाओं को भी जरूरी स्थलों के दर्शन कराने के लिए सरकार काम करेगी. धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग को कार्ययोजना तैयार करने के लिए सीएम ने निर्देश दिये. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिये निर्देश 

एमपी में लागू की गई तीर्थ दर्शन योजना को लेकर सीएम ने बड़ा फैसला सुनाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को भी अब प्रदेश के महत्वपूर्ण स्थलों पर सरकार लेकर जाएगी. ज्ञान-विज्ञान के केंद्रों औरॉ ऐतिहासिक महत्व के स्थानों पर सरकार युवाओं को लेकर जाएंगी.

ये भी पढ़ें :- अदानी ग्रुप का 2030 तक 10 करोड़ पौधे लगाने का है लक्ष्य, एमपी को दिए जाएंगे 11 लाख पौधे

इस आधार पर होगा छात्रों का चयन

एमपी जनजातीय विकास विभाग हर जिले से मेरिट और अन्य आधार पर छात्रों का चयन कर उन्हें प्रदेश के महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण करवाएगा. सीएम ने ओरछा, शारदा माता के स्थान मैहर, बड़ा महादेव मंदिर, चौरागढ़ महादेव और जटा शंकर पचमढ़ी पर व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने जनजातीय कलाकारों की सांस्कृतिक यात्रा भी आयोजित करने के निर्देश दिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: रेलवे ने लॉन्च किया नया ऐप, जानिए- क्या है इसके फीचर्स और उपयोगिता

Topics mentioned in this article