Martyred CRPF Constable: शहीद कबीर दास उइके का उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Chhindwara CRPF Constable Martyred: गलवार को हुए एक आंतकी 'हमले' में सीआरपीएफ कांस्टेबल कबीरदास उइघे गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद बुधवार की सुबह उनके शहीद होने की खबर सामने आई थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Madhya Pradesh News: जम्मू में शहीद होने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लाल कबीर दास उइके का पार्थिव शरीर हवाई मार्ग से गुरुवार की सुबह सात बजे नागपुर पहुंचा. जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को यहां से सड़क मार्ग से ( पाटन सांवगी- सवरनी- सोनपुर- धनेगांव वाला रूट) से खमारपानी होते हुए बिछुआ के पुलपुलडोह ले जाया जाएगा. जहां राजकीय सम्मान से शहीद कबीरदास उइके का अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रदेश सरकार की प्रतिनिधि के तौर पर पीएचई मंत्री संपतिया उइके शहीद को श्रद्धांजलि देने आएंगी. वो प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे.

आतंकी हमले में गंभीर रूप से हो गए थे घायल

दरअसल मंगलवार को हुए एक आंतकी 'हमले' में सीआरपीएफ कांस्टेबल कबीरदास उइघे गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद बुधवार की सुबह उनके शहीद होने की खबर सामने आई थी. शहीद सीआरपीएफ जवान उइघे मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे.  

करीब 8 दिन पहले आए थे छिंदवाड़ा

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कबीरदास उइके की मां ने एनडीटीवी को बताया कि शहीद उइघे करीब 8 दिन पहले ही छिंदवाड़ा आए थे और जल्द ही उनका ट्रांसफर भोपाल होने वाला था. बता दें, कठुआ जिले में एक मुठभेड़ में 1 आतंकी भी मारा गया और उसके पास से भारी गोला-बारूद बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें Flag Off: सीएम मोहन यादव आज करेंगे 'पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा' का शुभारंभ, राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 9 बजे दिखाएंगे हरी झंडी

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: तेंदुए की आहट से सतना के गांव में दहशत, भैंस को बनाया अपना शिकार, डर के मारे कोई घर से नहीं निकल रहा

Topics mentioned in this article