अशोक नगर के बहाने सच्चाई ये है ! मध्यप्रदेश में सेफ नहीं बेटियां...हर दिन होते हैं 8 महिलाओं से रेप

मध्यप्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar Crime News)से शुक्रवार सुबह जो खबर आई उसने पूरे मध्यप्रदेश को सन्न कर दिया. यहां रेप के आरोपियों ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था के इकबाल पर गंभीर सवाल उठा दिए. आरोपियों ने न सिर्फ युवती के घर में घुसकर उसके परिवारजनों से मारपीट की बल्कि इसके बाद लड़की को घर से खींचते हुए अपहरण करने की नाकाम कोशिश भी की. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rape in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar Crime News)से शुक्रवार सुबह जो खबर आई उसने पूरे मध्यप्रदेश को सन्न कर दिया. यहां रेप के आरोपियों ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था के इकबाल पर गंभीर सवाल उठा दिए. आरोपियों ने न सिर्फ युवती के घर में घुसकर उसके परिवारजनों से मारपीट की बल्कि इसके बाद लड़की को घर से खींचते हुए अपहरण करने की नाकाम कोशिश भी की. मौके पर मौजूद चश्मदीद भीड़ मूकदर्शक बनने को इसलिए मजबूर हुई क्योंकि अपराधियों के हाथ नंगी तलवारें थीं. हालांकि जब भीड़ बढ़ गई तो आरोपियों को भागना पड़ा. लेकिन सवाल उठता है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं? कम से कम NCRB के आंकड़े तो यही कहते हैं कि राज्य में महिलाएं की सुरक्षा सवालों के घेरे में हैं. पहले इसी NCRB के आंकड़ों पर निगाह डालते हैं फिर बात को आगे बढ़ाते हैं.  

एसपी विनीत जैन बताते हैं कि 29 मई की शाम को मारपीट हुई है जिसमें 4 आरोपियों ने तलवार लहराई. डायल 100 पर कॉल मिलते ही हमने सभी पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया. मुख्य आरोपी कालू को गिरफ्तार कर कोर्ट में भी पेश किया गया है. दूसरी तरफ आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने बताया कि 22 वर्षीय युवती द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के बेस पर आरोपी के विरुद्ध रेप का  केस दर्ज किया गया है.इसके अतिरिक्त जो घटनाक्रम हुआ कि एक समुदाय विशेष के चार लड़के जो अशोकनगर के रामपुरा मुहल्ले में पहुंचे थे और हंगामा किया था उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके पीछे की वजह यह थी कि लड़की की सगाई किसी और से हो जाने से ये लड़के नाराज थे. आईजी ने कहा कि  हमें डायल 100 पर पौने 7 बजे सूचना मिली और पुलिस 6.53 मिनट पर मौके पर पहुंच गई. इसके अलावा हर बार की तरह घटना के बाद प्रशासन ने मुख्य आरोपी सलीम के घर पर अतिक्रमण का नोटिस चिपका दिया है. लेकिन फिर भी सवाल ये है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं?
ये भी पढ़ें: अशोकनगर में खुलेआम तलवार लहरा रहा रेपिस्ट, दूसरी जगह शादी तय होने पर युवती की किडनैपिंग की हुई कोशिश

Advertisement