विज्ञापन
Story ProgressBack

अशोक नगर के बहाने सच्चाई ये है ! मध्यप्रदेश में सेफ नहीं बेटियां...हर दिन होते हैं 8 महिलाओं से रेप

मध्यप्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar Crime News)से शुक्रवार सुबह जो खबर आई उसने पूरे मध्यप्रदेश को सन्न कर दिया. यहां रेप के आरोपियों ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था के इकबाल पर गंभीर सवाल उठा दिए. आरोपियों ने न सिर्फ युवती के घर में घुसकर उसके परिवारजनों से मारपीट की बल्कि इसके बाद लड़की को घर से खींचते हुए अपहरण करने की नाकाम कोशिश भी की. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं?

Read Time: 3 mins
अशोक नगर के बहाने सच्चाई ये है ! मध्यप्रदेश में सेफ नहीं बेटियां...हर दिन होते हैं 8 महिलाओं से रेप

Rape in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar Crime News)से शुक्रवार सुबह जो खबर आई उसने पूरे मध्यप्रदेश को सन्न कर दिया. यहां रेप के आरोपियों ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था के इकबाल पर गंभीर सवाल उठा दिए. आरोपियों ने न सिर्फ युवती के घर में घुसकर उसके परिवारजनों से मारपीट की बल्कि इसके बाद लड़की को घर से खींचते हुए अपहरण करने की नाकाम कोशिश भी की. मौके पर मौजूद चश्मदीद भीड़ मूकदर्शक बनने को इसलिए मजबूर हुई क्योंकि अपराधियों के हाथ नंगी तलवारें थीं. हालांकि जब भीड़ बढ़ गई तो आरोपियों को भागना पड़ा. लेकिन सवाल उठता है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं? कम से कम NCRB के आंकड़े तो यही कहते हैं कि राज्य में महिलाएं की सुरक्षा सवालों के घेरे में हैं. पहले इसी NCRB के आंकड़ों पर निगाह डालते हैं फिर बात को आगे बढ़ाते हैं.  

Latest and Breaking News on NDTV

एसपी विनीत जैन बताते हैं कि 29 मई की शाम को मारपीट हुई है जिसमें 4 आरोपियों ने तलवार लहराई. डायल 100 पर कॉल मिलते ही हमने सभी पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया. मुख्य आरोपी कालू को गिरफ्तार कर कोर्ट में भी पेश किया गया है. दूसरी तरफ आईजी अरविंद कुमार सक्सेना ने बताया कि 22 वर्षीय युवती द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के बेस पर आरोपी के विरुद्ध रेप का  केस दर्ज किया गया है.इसके अतिरिक्त जो घटनाक्रम हुआ कि एक समुदाय विशेष के चार लड़के जो अशोकनगर के रामपुरा मुहल्ले में पहुंचे थे और हंगामा किया था उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके पीछे की वजह यह थी कि लड़की की सगाई किसी और से हो जाने से ये लड़के नाराज थे. आईजी ने कहा कि  हमें डायल 100 पर पौने 7 बजे सूचना मिली और पुलिस 6.53 मिनट पर मौके पर पहुंच गई. इसके अलावा हर बार की तरह घटना के बाद प्रशासन ने मुख्य आरोपी सलीम के घर पर अतिक्रमण का नोटिस चिपका दिया है. लेकिन फिर भी सवाल ये है कि क्या मध्यप्रदेश में महिलाएं महफूज हैं?
ये भी पढ़ें: अशोकनगर में खुलेआम तलवार लहरा रहा रेपिस्ट, दूसरी जगह शादी तय होने पर युवती की किडनैपिंग की हुई कोशिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Katni: जल संरक्षण के लिए अदाणी फाउंडेशन द्वारा तालाबों का किया जा रहा जीर्णोद्धार, 800 किसानों को होगा फायदा
अशोक नगर के बहाने सच्चाई ये है ! मध्यप्रदेश में सेफ नहीं बेटियां...हर दिन होते हैं 8 महिलाओं से रेप
Crossing all limits of cruelty, killed mother-in-law by attacking her 100 times with a sickle, 30 years later the court awarded death sentence to daughter-in-law
Next Article
Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा
Close
;