विज्ञापन
Story ProgressBack

Bus Strike: सागर में चल रहा बसों का हड़ताल, एक हफ्ते से यात्री परेशान

MP News: बीते छह दिनों से बसों की हड़ताल जारी है. इससे यात्रियों को बहुत परेशानी हो रही है. मामले में मंत्री गोविंद राजपूत और कलेक्टर ने बस आपरेटर्स से अपील की है. 

Read Time: 2 mins
Bus Strike: सागर में चल रहा बसों का हड़ताल, एक हफ्ते से यात्री परेशान
बस मालिकों से मिले कैबिनेट मंत्री

Sagar Bus Strike: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले में लगातार 6 दिनों से बस ऑपरेटरों (Bus Operators) की हड़ताल जारी है. हड़ताल के 6 दिन बीत जाने के बाद मंगलवार, 18 जून को पहली बार बस ऑपरेटर, जनप्रतिनिधि और प्रशासन के बीच बातचीत हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला. पुराने बस स्टैंड (Old Bus Stand) से बसों का संचालन किये जाने की मांग पर अड़े बस संचालकों की हड़ताल जारी है. बसों की हड़ताल के चलते परेशान यात्रियों को राहत मिले इसलिए कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत (Govind Rajput) और सागर कलेक्टर दीपक आर्य ने बस ऑपरेटर्स संघ के प्रतिनिधियों से चर्चा कर हड़ताल वापस लेने की अपील की.

अपनी मांग पर अड़े है बस संचालक

कैबिनेट मंत्री और जिला कलेक्टर ने बस संचालकों को बहुत समझाया, लेकिन बस ऑपरेटर्स अपनी मांगों पर अड़े रहे. उन्होंने 19 जून को बड़ी बैठक का आयोजन कर आगे की रणनीति तय करने की बात कही. बता दें कि जिले में संचालित सभी बसों के मालिकों की मांग हैं कि उनके बस का संचालन पुराने बस पड़ाव से किया जाए. उनका कहना है कि स्मार्ट सिटी द्वारा बनाए गए बस स्टैंड पर यात्री कम आते हैं. 

ये भी पढ़ें :- Natural Farming: कौन हैं कृषि सखी ममता सिंह बरगाही, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित

आगे की रणनीति करेंगे तय

दरअसल, बस ऑपरेटर्स का आरोप है कि सागर स्मार्ट सिटी द्वारा नवनिर्मित दो बस स्टैंड शहर से दूर होने के कारण वहां पर यात्री नहीं पहुंच रहे है. साथ ही बसों को इन बस स्टैंड तक पहुंचने में अब 15 से 20 किलोमीटर का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ रहा है. लिहाजा, शहर के अंदर स्थित पुराने बस स्टैंड से ही बसों का संचालन किया जाए. बहरहाल मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और सागर कलेक्टर की अपील का कोई असर बस ऑपरेटर्स पर होता दिखाई नहीं दिया. फिलहाल स्थितियां जस की तस बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें :- बाप रे! इन दो भैंसों ने खा लिया 17 लाख रुपए का खाना... ये है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चोर का टशन तो देखिए.... चोरी करने से पहले ऐसे पीता दिखा सिगरेट
Bus Strike: सागर में चल रहा बसों का हड़ताल, एक हफ्ते से यात्री परेशान
Health Hazard Contaminated Salt with Gravel Found in Ration Distribution in MP District
Next Article
MP में जनता की सेहत से खिलवाड़ ! लोगों ने कहा- कब तक खाएं कंकड़ वाला नमक ?
Close
;