जमीनी विवाद में खूनी खेल ! गड्ढा खोदने पर निकाली कुल्हाड़ी, 10 घायल

Land Dispute : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ. देखते ही देखते ये विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई और दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ. देखते ही देखते ये विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई और दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में एक परिवार के 10 लोग घायल हो गए... जिसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. आपाधापी में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. मिली जानकारी के मुताबिक, एक युवक ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के लोग एक दूसरे से इस कदर टकरा गए कि हालात बेकाबू हो गए और उन्हें रोकना मुश्किल हो गया.

पटवारी ने दिलाया कब्जा

इन्हीं में से घायल गोपाल रैकवार नाम के शख्स ने बताया कि मेरे परिवार की पुश्तैनी जमीन के छोटे से हिस्से पर खेत का पड़ोसी राजू कुशवाहा जबरन कब्जा जमाया हुआ था. इसकी शिकायत हमने पहले से तहसील ने दर्ज कर दी थी. इसी कड़ी में प्रशासन के आदेश पर हल्का पटवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद पटवारी ने जमीन की नपाई कर हमें हमारी जमीन का कब्ज़ा दिलवा दिया था. इसके बाद गोपाल का परिवार एंगल लगाने के लिए गड्ढे खोदने लगा.

Advertisement

गड्ढा खोदने पर बढ़ा विवाद

तभी कुशवाहा परिवार के राजू कुशवाहा और उसके लड़के राजेश, हरीशचंद्र और उसकी पत्नी कमली कुशवाहा हंसिया बका कुल्हाड़ी लेकर आ गए. इसके बाद कुशवाहा परिवार हमें गंदी-गंदी गाली बकने लगे. उन्होंने कहा कि यहां कोई गड्ढे नहीं होंगे. ये तुम सब लोगों की जमीन नहीं है... ये हमारी जमीन है. फिर हम लोगों ने कहा कि प्रशासन की टीम और हल्का पटवारी जब हम लोगों को  कब्जा दिलवा गए तो हम गड्ढा क्यों नहीं करेंगे.

Advertisement

जांच ने जुटी पुलिस

इसी के बाद आज सुबह ही इन लोगो ने मेरे पूरे परिवार पर लाठी डंडे कुल्हाड़ी से हमला कर दिया जिससे परिवार के 10 लोग घायल हो गए. इस घटना में कट्टे से भी फायरिंग की भी बात सामने आई है. फरियादी पक्ष जैसे ही घटना की शिकायत लेकर थाने पहुंचे वैसे ही पुलिस ने उन्हें सबसे पहले इलाज की सलाह दी. इसके बाद सिविल लाईन SHO वाल्मीकि चौबे पुलिस बल के साथ ज़िला अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली.  इस घटना में निम्न लोगों के घायल होने की खबर है :

Advertisement

मनोज, गोपाल, भुमानी बाई, पुत्र रामेश्वर, भतीजा किशन लाल, नाती देवेंद्र, नाती अजय, बहु गीता, बहु लक्ष्मी रैकवार, राकेश और अनारी

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article