उज्जैन में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा, चोरी का विरोध करने पड़ा भारी... पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि आरोपी नशेड़ी है और उनका कुमावत के घर आना जाना था. उन्हें कुमावत के घर में काफी माल मिलने की उम्मीद थी. वह तीन महीने पहले भी कुमावत के घर से कुछ सामान चुरा ले गए थे. 12 दिन पहले उन्होंने चोरी की योजना बनाई थी.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा

Madhya Pradesh News: उज्जैन में देवास रोड पर तीन दिन पहले हुए सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड का खुलासा हो गया है. ये हत्याएं चोरी करने के इरादे से घर में घुसे गांव के ही दो नशेड़ी प्रवृत्ति के चोरों ने की थी, जबकि साजिश में एक नाबालिग सहित दो लोग और शामिल थे. पुलिस ने चुराया माल और हथियार बरामद कर चारों को गिरफ्तार कर लिया है.
उज्जैन से करीब 25 किलोमीटर दूर ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश के पूर्व सरपंच और भाजपा मंडल अध्यक्ष रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत की 26-27 जनवरी की आधी रात को घर में हत्या कर दी गई थी.

गांव के लोगों ने ही इस हत्याकांड को दिया अंजाम

इस घटना की स्थिति को देखकर लग रहा था कि ये वारदात डकैती के लिए की गई है. इसी बिंदु पर जांच की गई थी. पुलिस ने शक में गांव के ही अल्फेज और आरिफ को पकड़ा था. जिसके बाद दोनों ने चोरी ने कबूल कर लिया था कि वो चोरी के लिए घर में घुसे थे लेकिन कुमावत दंपति जाग गई और विरोध करने लगी. जिसके बाद इन लोगों ने उनकी हत्या कर दी, और उसके बाद घर से चोरी करके भाग गए, इस वारदात के समय गांव का विशाल और नाबालिग व्यक्ति निगरानी कर रहे थे. जानकारी के बाद पुलिस ने चोरों को पकड़कर चुराया माल, हत्या में प्रयुक्त चाकू और सब्बल बरामद कर ली है.

Advertisement

आरोपियों का था घर में आना - जाना

एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि आरोपी नशेड़ी है और उनका कुमावत के घर आना जाना था. उन्हें कुमावत के घर में काफी माल मिलने की उम्मीद थी. वह तीन महीने पहले भी कुमावत के घर से कुछ सामान चुरा ले गए थे. 12 दिन पहले उन्होंने चोरी की योजना बनाई थी. इसलिए वह घटना से पूर्व शाम को ही कुमावत के घर के पीछे बाड़े में जाकर छुप गए थे और नौकरों के जाने के बाद ग्रिल तोड़कर अंदर घुस गए थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें आखिर सुलझ गया उज्जैन मूर्ति विवाद, चौराहे पर लगेंगी सरदार पटेल और डॉ अंबेडकर दोनों की प्रतिमाएं

Advertisement

चोरी का विरोध करने पर कर दी हत्या...

एसपी शर्मा के अनुसार कुमावत के घर में पीछे की खिड़की काटकर एक बदमाश घुसा. उसने अंदर से दरवाजा खोला जिसके बाद दूसरा बदमाश अदर गया. दोनों के घर में घुसने पर दंपति की नींद खुल गई. उन्होंने बदमाशों से काफी संघर्ष किया लेकिन जीत नहीं पाए. इसी दौरान मुन्नी बाई ने अल्फेज के हाथ पर काट तक लिया.


ये भी पढ़ें नशे की ये कैसी लत? पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर लुटेरे, 8 लाख की बाइक और मोबाइल जब्त

Topics mentioned in this article