Bhopal: लकड़ी तस्करों का दिखा आतंक, वन विभाग की टीम पर हमले के बाद बाइक में लगाई आग

MP Crime News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रात्रि गश्त के दौरान वन विभाग की टीम पर लकड़ी तस्करों ने हमला कर दिया. इसमें एक कर्मचारी घायल हो गया. तस्करों ने वन विभाग की टीम की बाइक को भी आग के हवाले कर दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 

Advertisement
Read Time: 15 mins

Wood smugglers Attack forest department Team: राजधानी भोपाल (Bhopal) में लकड़ी तस्करों को पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर हमला हुआ है. इस हमले में एक वनरक्षक घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावरों ने वनरक्षक से उसकी बाइक भी छीन ली, जिसे कुछ दूर ले जाकर आग लगा दी. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. वन विभाग की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत में मामला दर्ज कर उनकी तलाश तेज कर दी है. यह घटना भोपाल के नजीराबाद की है. 

ये है मामला 

दरअसल, राजधानी में लकड़ी तस्करों का गिरोह सक्रिय है. ये विदिशा के लटेरी से लकड़ी चोरी कर भोपाल के नजीराबाद के जंगल से ले जाने का प्रयास करते हैं. लिहाजा, नजीराबाद वन विभाग की टीम उस रास्ते को बंद कर देती है, जिससे ये लकड़ी का परिवहन नहीं कर पाते हैं. शुक्रवार की रात को भी ऐसा ही हुआ, जिससे नाराज लकड़ी तस्करों ने गश्त कर रही वन विभाग की टीम पर पथराव कर दिया. लगभग 10 से 15 बाइकों पर सवार होकर 25 से 30 लकड़ी तस्करों ने पथराव की इस घटना को अंजाम दिया. इस हमले में वनरक्षक खुमान सिंह घायल हो गए. लकड़ी तस्कर यहीं नहीं रुके, वो वनरक्षक से उनकी बाइक छीनकर ले गए और कुछ दूरी पर ले जाकर उसमें आग लगा दी. वन विभाग ने नजीराबाद थाने को इसकी सूचना दी, जिसके बाद अज्ञात आरोपियों पर मारपीट, लूट और शासकीय कार्य में बाधा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें Bhopal : डॉग बाइट से बच्चे की मौत के बाद सीएम हुए सख्त, ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अफसरों को दिए ये निर्देश 

Advertisement

कार्रवाई की कर रहे कोशिश 

वन विभाग नजीराबाद के रेंजर दीपक श्रीवास्तव ने NDTV को बताया कि लकड़ी तस्कर विदिशा (Vidisha) जिले के लटेरी के जंगल से लकड़ी काटकर भोपाल (Bhopal) के नजीराबाद से परिवहन करने की कोशिश करते हैं. इसे विभाग लगातार नाकामयाब कर रहा है. लकड़ी तस्कर रास्ता बनाते हैं और हम उस रास्ते को बंद कर देते हैं, जिससे नाराज होकर लकड़ी चोरों ने शुक्रवार रात गश्त कर रहे वन अमले पर पथराव कर दिया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: इंदौर में भी चल रहा था अवैध बाल गृह, प्रशासन ने सील कर 25 बच्चियों को दूसरी जगह किया शिफ्ट