Bhopal में 30 से ज्यादा इलाकों में 8 घंटे तक बिजली कटौती, इन इलाकों में हो सकती हैं परेशानी

Bhopal Bijli Katauti: भोपाल के कई इलाकों में आज भी बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी. अलग-अलग शिफ्ट में 30 से अधिक इलाकों में बिजली की कटौती की जाएगी. आइए आपको बताते हैं इन इलाकों की पूरी लिस्ट.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में लोगों को बिजली की कटौती (Power Cut) से आज भी राहत नहीं मिलने वाली है. जारी नोटिस के आधार पर, जिले के 30 से अधिक इलाकों में लगभग 8 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी. बिजली की कटौती अलग-अलग शिफ्टों में की जाएगी. बताया गया कि इन क्षेत्रों में बिजली कंपनी (Electricity Company) द्वारा मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है, जिसके कारण लोगों को बिजली की परेशानी हो सकती हैं. आइए आपको बताते हैं भोपाल के किन इलाकों में बिजली की कटौती की जाएगी.

इन इलाकों में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

भोपाल के अरविंद विहार, हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर, पीपलनेर और आसपास के इलाके में सोमवार, 7 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली नहीं रेहगी. सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक राज होम्स, मिनाल, दुर्गेश विहार, बालाजी नगर, चाणक्यपुरी, नरेला शंकरी और आसपास के इलाके में कटौती की जाएगी. सर्वधर्म कॉलोनी, दामखेड़ा, सांई हिल्स में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. इसके अलावा, सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक भैंसाखेड़ी, बैरागढ़ और आसपास के इलाके में बिजली नहीं आएगी. सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चार इमली, पांच नंबर स्टॉप, टीन शेड, 74 बंगलो, न्यू मार्केट, हरिगंगा, कृष्णापुरम्, सेवा सदन क्षेत्रों के आस पास बिजली बाधित रहेगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- आवास योजना का घर दिलाने के नाम पर लूट लिया सोना-चांदी, पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जानिए पूरा मामला 

Advertisement

ये है कारण

भोपाल में बीते कुछ दिनों से हो रही बिजली की परेशानी के पीछे कारण मेंटेनेंस वर्क बताया गया. भोपाल में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी इन 30 से अधिक इलाकों में जरूरी मेंटेनेंस का काम कर रही है. इसके तहत बिजली के तारों का रखरखाव, बिजली के पोल की देखरेख शामिल है. बारिश के मौसम के बाद इस तरह का मेंटेनेंस जरूरी बताया जाता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Production अधिक, Demand कम! बड़वानी मंडी में कम दाम पर कपास बिकने से निराश हैं किसान

Topics mentioned in this article