विज्ञापन

आवास योजना का घर दिलाने के नाम पर लूट लिया सोना-चांदी, पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जानिए पूरा मामला 

Aawas Yojana Scam News: छत्तीसगढ़ में आवास योजना के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. लगातार हो रही ठगी से सावधान रहने के लिए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. तना ही नहीं,हाल ही में कुछ लूट के नए मामले सामने आए हैं, जिसमें ठग नए हथकंडे अपनाकर लोगों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं. 

आवास योजना का घर दिलाने के नाम पर लूट लिया सोना-चांदी, पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जानिए पूरा मामला 
CCTV में कैद हुए लूट के आरोपी

Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ में ठग लगातार अपना पैर पसार रहे हैं. धोखाधड़ी के तरीके में ठग समय-समय पर बदलाव कर रहे हैं. बलौदा बाजार के गिधौरी में आवास योजना (Aawas Yojana Scam) के तहत मकान दिलाने के नाम पर महिला से सोना-चांदी के जेवर की ठगी (Jewellery Loot) करने का मामला सामने आया है. गिधौरी थाना क्षेत्र के ग्राम हसुवा की एक वृद्ध महिला को दो युवकों ने आवास योजना के तहत घर दिलाने का बोलकर ठग गए. जानकारी के अनुसार, दोनों ने महिला से आवास योजना के लिए फोटो लेने का कहकर उनके जेवर निकलवा लिए. फिर मौके मिलते ही सोने-चांदी के जेवर लेकर भाग गए. इसको लेकर जिला पुलिस ने एक खास अलर्ट जारी किए है और लोगों को सावधान रहने को कहा है. जानकारी के अनुसार, ठगों का यह गिरोह खास तौर से उम्र में अधिक लोगों को अपना निशाना बनाता है.

ठगों को लेकर पुलिस ने जारी किया अलर्ट

ठगों को लेकर पुलिस ने जारी किया अलर्ट

ऐसे लगाया वृद्ध महिला को चूना

जानकारी के मुताबिक, गिधौरी थाना क्षेत्र के ग्राम हसुवा में एक बूढ़ी महिला के घर जाकर दो 35 वर्षीय युवकों ने कहा कि 'आवास योजना में फोटो लेना है. सोना निकाल दो नहीं तो तुम्हारा आवास योजना स्वीकृत नहीं होगा.' बोलते हुए वृद्ध महिला के पहने कान के टॉप और गले के मंगल सूत्र को निकालने बोलकर गिलास में रखवा कर फोटो के लिए दूर ले गए. इसके बाद महिला को चकमा देकर जेवर लेकर भाग गए. पुलिस की मानें, तो वर्तमान में इस प्रकार के ठग और चोर बलौदा बाजार क्षेत्र में बहुत सक्रिय हैं. ऐसी घटना इससे पहले जगदलपुर, कोंडागांव, महासमुंद और पिथौरा में भी हो चुकी है. यह गिरोह मुख्य रूप से ऐसे घरों को टारगेट करते हैं, जहां उम्र दराज लोग रहते हैं. 

पुलिस ने जारी किया स्पेशल अलर्ट

पुलिस ने जारी किया स्पेशल अलर्ट

ये भी पढ़ें :- दबंगों से परेशान रेलवे कर्मी की पत्नी ने की खुदकुशी, Suicide से पहले पीड़िता ने सुनाई व्यथा

पुलिस ने जारी किया स्पेशल अलर्ट

इस घटना के सामने आने के बाद बलौदा बाजार एसपी विजय अग्रवाल ने जिले के लोगों को अलर्ट जारी किया है. ठगी से बचने के लिए पुलिस की ओर से कहा गया है कि किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने घर में प्रवेश न करने दें, चाहे वह कितनी भी विश्वसनीय बातें करे. अपने कीमती आभूषण और अन्य मूल्यवान चीजों को सुरक्षित स्थान पर रखें और ऐसे व्यक्तियों के सामने इन्हें न उतारें. आवास योजना या किसी अन्य सरकारी योजना से संबंधित किसी भी काम के लिए केवल अधिकृत सरकारी पोर्टल और सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों से ही संपर्क करें. अगर आपको किसी की संदेहास्पद गतिविधि का आभास हो, तो सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को नंबर +91 94791 90629 पर दें.

ये भी पढ़ें :- Sidhi में नवरात्रि पर देवी मंदिर को ध्वस्त करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को बताई ये वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां
आवास योजना का घर दिलाने के नाम पर लूट लिया सोना-चांदी, पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जानिए पूरा मामला 
Big disclosure: More than 70 Naxalites gathered in maad to execute a big conspiracy, if they were not caught by the security forces...
Next Article
31 Naxalite Killed: बस्तर में इकट्ठा हुए 70 से अधिक नक्सली, गांव से आ रही थी रसद...और यही बना मौत कारण
Close