Madhya Pradesh: दृष्टिबाधितों के अखंड रामायण पाठ से गूंजेगी राजधानी भोपाल, आज इस जगह होगा आयोजन 

Akhand Ramayana path:  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर जबरदस्त उत्साह है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आज दृष्टिबाधितों के अखंड रामायण पाठ से गूंजेगी. भोपाल के भाजपा कार्यालय परिसर में 108 दृष्टिबाधित लोग एक साथ अखंड रामायण का पाठ पढ़ेंगे. आज सुबह 11 बजे से यह कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. 

Advertisement
Read Time: 15 mins

Blind people will read Akhand Ramayana together: उत्तर प्रदेश के अयोध्या Ayodhya में भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कल यानी 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर पूरे देश में जबरदस्त उत्साह है. मध्यप्रदेश के भोपाल (Bhopal) में भाजपा कार्यालय परिसर में 108 दृष्टिबाधित लोग रामायण का पाठ पढ़ेंगे. आज सुबह 11 बजे से यहां अखंड पाठ शुरू हो जाएगा.

देशभर में जबरदस्त उत्साह 

लंबे इंतजार के बाद अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले हैं. इसे लेकर देशभर में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. भाजपा देश भर में स्वच्छता अभियान, धार्मिक एवं पूजन-पाठ का आयोजन कर रही है. इसी तारतम्य में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में भी अखंड रामायण पाठ का आयोजन भी किया जाएगा. ख़ास बात ये है कि यह अखंड रामायण 108 दृष्टिबाधित लोग एक साथ मिलकर पढ़ेंगे. बताया जा रहा है कि इस तरह का यह पहला मौक़ा ही है.  दष्टिबाधितों के अखंड रामायण पढ़ने की जानकारी भाजपा के कार्यालय प्रभारी राघवेंद्र शर्मा ने दी है. 

Advertisement

ये भी होंगे 

कार्यालय प्रभारी राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि भोपाल के मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय परिसर में 108 दृष्टिबाधित लोग 24 घंटे तक रामायण का पाठ करेंगे. अखंड रामायण का पाठ रविवार से शुरू होगा जो कि सोमवार तक चलेगा. सोमवार को अग्नि अनुष्ठान (हवन) और पूजा के साथ यह पाठ समाप्त होगा. इसकी तैयारियां कर ली गई है. उन्होंने बताया कि यहां दृष्टिबाधित ब्रेल लिपि में रामायण पढ़ेंगे. सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले ही यह कार्यक्रम हो जाएगा. अयोध्या समारोह के सीधे प्रसारण के लिए पार्टी कार्यालय में एक बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी.  रामायण पाठ के बाद सभी अयोध्या कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यहां देखेंगे. इस कार्यक्रम में भाजपा के सभी मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें 'अयोध्या में राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा', CM यादव बोले- कांग्रेस के कुछ नेताओं को हो रहा कष्ट

Advertisement

आधे दिन की छुट्टी रहेगी 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव मनाने के लिए 22 जनवरी को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी की गई है. ताकि सभी इस यह उत्सव मना सकें. बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए प्रदेशभर में व्यापक तैयारियां की गई है. लोग काफी उत्साहित भी हैं. 

ये भी पढ़ें MP के शहरी इलाकों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस की दुकानें और बूचड़खाने, तैयारियां जोरों पर