Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे 

MP Big News:मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की दिवाली इस बार फीकी नही रहेंगी. मोहन सरकार दिवाली के पहले ही एडवांस में सैलरी दे रही है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है. उनकी सैलरी इस बार सरकार एडवांस में दे रही है. दिवाली के त्योहार को देखते हुए मोहन सरकार ने ये फैसला लिया है. इसकी जानकारी खुद सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट करके दी है. सरकारी कर्मचारियों के अलावा सार्वजनिक उपक्रम,स्थानीय निकाय,विश्वविद्यालय और अन्य स्थानों की आउटसोर्स कर्मचारी को भी सरकार एडवांस में वेतन देगी. 

कर्मचारियों मे हर्ष 

प्रदेश के आठ लाख कर्मचारियों की दिवाली इस बार फीकी नहीं रहेगी. मोहन सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी कर्मचारियों की सैलरी इस बार दिवाली से पहले ही देने का निर्णय लिया है.सीएम के निर्देश के बाद वित्त विभाग ने भी आदेश जारी कर दिया है. अब कर्मचारियों के खाते में 28 नवंबर को वेतन की राशि आ जाएगी. दरअसल कर्मचारी संघ भी सरकार से यही मांग कर रहा था कि दिवाली के पहले उन्हें वेतन दिया जाए. सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में हर्ष है. 

CM ने X पर लिखा है कि-

दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों के 1 नवम्बर को दिया जाने वाला अक्टूबर माह का वेतन 28 अक्टूबर की स्थिति में आहरण करने हेतु संबंधित सभी विभागों को आदेशित किया है.

समस्त शासकीय सेवकों को त्यौहार पूर्व वेतन भुगतान होने से निश्चित ही दीपोत्सव अधिक आनंददायक होगा, मेरी ओर से दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP: बीजेपी के इस सांसद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, दायर चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट ने अपनाया कड़ा रूख 

महंगाई भत्ता पर भी हो सकता है फैसला

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ने का भी इंतज़ार है. सरकार दिवाली के बाद कर्मचारियों के डीए में बढ़ोत्तरी कर सकती है. महंगाई भत्ता बढ़ने का भी इंतजार कर्मचारी कर रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: बृजमोहन के बाद सुनील पर भाजपा का भरोसा,आइए जानते हैं इनके बारे में