विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

भोपाल: 30 सितंबर को होगा Air Show.... आप भी देख सकेंगे फाइटर जेट का कमाल 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को एयर शो होने वाला है. इसी कड़ी में एयर मार्शल विभास पांडे ने CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. एयर मार्शल पांडे ने भोपाल के स्टेट हैंगर में मुलाकात की.

Read Time: 3 min
भोपाल: 30 सितंबर को होगा Air Show.... आप भी देख सकेंगे फाइटर जेट का कमाल 
सांकेतिक तस्वीर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को एयर शो होने वाला है. इसी कड़ी में एयर मार्शल विभास पांडे ने CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. एयर मार्शल पांडे ने भोपाल के स्टेट हैंगर में मुलाकात की और सीएम शिवराज सिंह चौहान को 30 सितंबर को होने वाले एयर शो में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. आपको बता दें कि आयोजित एयर शो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेंगे. एयर शो के लिए फाइटर जेट 22 से 25 सितंबर तक भोपाल में अभ्यास करते नजर आएंगे.

कहां पर होगा यह एयर शो 

हम आपको बता दें कि 30 सितंबर को राजधानी भोपाल में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान करतब दिखाते नजर आएंगे. 30 सितंबर को राजधानी भोपाल के बड़ा तालाब में एयर शो का आयोजन किया जायेगा. वायुसेना का एयर शो देखने के लिए कोई टिकट नहीं लगेगा. आम लोग बोट क्लब और वीआईपी रोड पर रहकर यह नजारा देख सकेंगे. इस एयर शो में आगरा, ग्वालियर और गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे और भोपाल पहुंचेंगे. 

50 विमान दिखाएंगे करतब 

30 सितंबर को होने वाले एयर शो के दौरान 50 फाइटर जेट एक साथ करतब दिखाते नजर आएंगे. 22 से 25 सितंबर तक आयोजित होने वाले एयर शो के मद्देनजर फाइटर पायलेट्स अभ्यास करेंगे. इस दौरान यह तय जगह से उड़ान भरकर भोपाल पहुंचेंगे और वापस चले जाएंगे. एयर शो की फाइनल रिहर्सल 28 सितंबर को होगी. एयर शो के साथ-साथ वायुसेना के जवान स्काइडाइविंग करते नजर आएंगे. वहीं, वायुसेना के जवान लड़ाकू विमान से पैराशूट के साथ छलांग लगाएंगे. 

आप कैसे देखें ये एयर शो? 

प्रशासन की ओर से आम लोगों के लिए एयर शो देखने की जो व्यवस्था की गई है, उसके तहत आम लोग VIP रोड स्थित बोट क्लब पर रुककर इसे देख सकेंगे. इसके लिए कोई पास आवश्यक नहीं होगा. आम लोगों को VIP प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहां केवल कैबिनेट सदस्य और वायुसेना की तरफ से चुने गए गेस्ट ही बैठ सकेंगे. एयर शो की लाइव कमेंट्री भी होगी. कमेंट के जरिए बताया जाएगा कि फाइटर प्लेन कहां से आते है, क्या है और इनकी खासियत क्या है. लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को लड़ाकू विमानों की खासियत की जानकारी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें - जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close