विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने की सरकार से ये बड़ी मांग...

Bhind News: भिण्ड के भूप में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत हुई थी, वहीं सौ से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Read Time: 2 mins
MP News: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने की सरकार से ये बड़ी मांग...
Bhind News: दूषित पानी पीने से तीन की मौत हुई थी

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड (Bhind) में दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत और 100 लोगों के बीमार होने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इसको लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह (Dr Govidn Singh) ने मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) को एक पत्र लिखा है.

जिसमें सरकार से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और बीमार लोगों को 5-5 लाख रुपए देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है कि बीमार लोगों का बेहतर तरीके से इलाज किया जाए. वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. डॉ गोविंद सिंह ने साथ ही इस मामले में रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की है.

पीने के पानी में नाइट्रेट की मात्रा अधिक पाई गई थी

दरअसल मध्य प्रदेश के भिंड जिले के फूप कस्बे में पिछले दिनों दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और करीब सौ लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था और पानी के कुछ नमूनों की जांच की गई थी जिसमें‘नाइट्रेट' की मात्रा अधिक पाई गई थी. इसके अलावा ‘बैक्टेरिया' की मौजूदगी भी साबित हुई थी. जिससे इस बात के संकेत मिले हैं कि आपूर्ति लाइनों में नाले का पानी मिला हुआ था. इस पानी को पीने के बाद सौ से भी ज्यादा लोह बीमार पड़ गए थे. इन सभी को उल्टी, दस्त की समस्या हो गई थी.

ये भी पढ़ें Lifestyle से होने वाली बीमारी से बचाने के लिए युवाओं के किए जाएंगे प्रीवेंटिव हेल्थ टेस्ट, सीएम मोहन ने किया नई योजना का ऐलान 

ये भी पढ़ें Shivraj Singh Chauhan: 'फूलो का तारो का सबका कहना है, एक हजारों में मेरे भैया...' कुछ इस तरह लाडली बहनों ने किया 'मामा' का स्वागत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Shri Air Ambulance: निःशुल्क उठा सकेंगे पीएम श्री एयर एंबुलेंस सुविधा का लाभ, जानिए क्या है प्रक्रिया?
MP News: दूषित पानी पीने से तीन लोगों की मौत के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने की सरकार से ये बड़ी मांग...
Kuno National Park project cheetah in danger 35 cheetah trackers quit their jobs, went on strike over meat slaughter, watch NDTV investigative report
Next Article
35 चीता ट्रैकर्स ने छोड़ा काम, मांस कटवाने पर हड़ताल, कूनो में क्यों मच गया बवाल? देखिए NDTV पड़ताल
Close
;