विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले टीकमगढ़ पुलिस के हाथ लगी नोटों की इतनी गड्डियां कि गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

Lok Sabha Election 2024: टीकमगढ़ शहर के नंदीश्वर कॉलोनी के पास पुलिस ने एक बैग से 48 लाख रुपये नकद पकड़ा. इतनी बढ़ी राशि होने पर नोटों को गिनने के लिए मशीन बुलाकर नोटों की गिनती कोतवाली में की गई.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election से पहले टीकमगढ़ पुलिस के हाथ लगी नोटों की इतनी गड्डियां कि गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

Lok Sabha Election News: लोकसभा चुनाव की तारीखों (Lok Sabha Election Date) के ऐलान के साथ ही देशभर में आदर्श आचार संहिता (Election Model Code of Conduct) लागू है. लिहाजा, साफ-सुथरे और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission of India) के निर्देश पर प्रशासन ने कमर कस ली है. जगह-जगह नाकाबंदी कर हर आने-जाने वाले वाहनों की सख्ती से चेकिंग की जा रही है. दरअसल, चुनाव आयोग की कोशिश धन-बल के जरिए चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश को नाकाम बनाने की है.

इसी कड़ी में टीकमगढ़ जिले में लोकसभा चुनाव के मद्देनर जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने को लेकर पुलिस की ओर से सख्त चेकिंग की जा रही है, ताकि कोई आपराधिक किस्म के लोग कोई घटना को अंजाम न दे सके, जिसके चलते वाहनों ओर लोगों पर नजर रखी जा रही है.

48 लाख रुपये नकद बरामद

इस दौरान टीकमगढ़ शहर के नंदीश्वर कॉलोनी के पास पुलिस ने एक बैग से 48 लाख रुपये नकद पकड़ा. इतनी बढ़ी राशि होने पर नोटों को गिनने के लिए मशीन बुलाकर नोटो की गिनती कोतवाली में की गई. पुलिस का कहना है कि जिस व्यापारी से ये पैसे बरामद किए गए हैं, उन्होंने कोई ठोस दस्तावेज नहीं दिए हैं, जिसके आधार पर उसके पैसे वापस किए जा सके.  लिहाजा, इस पैसे के सोर्स की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Khajuraho Lok Sabha: BJP Vs SP वाली सीट में वीडी शर्मा के सामने होंगे मनोज यादव, जानिए कौन हैं ये समाजवादी
 

व्यापारी ने बताई ये बात

वहीं,  जिस व्यापारी से पुलिस ने ये पैसे ले जाते हुए पकड़े हैं, उसने पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि वह बैंक से पैसे निकालकर अपने साथी को जौसे ही पैसे दिए, बेंक के बाहर पुलिस ने हमारे 48 लाख रुपये पकड़ लिए. उसने खुद को गल्ला व्यापारी बताते हुए कहा है कि यह पैसे किसानों को अनाज खरीदी के देने थे. मगर सारे पैसे पुलिस ने पकड़ लिए हैं. 

BJP में जाने वाले कांग्रेसियों को कचरा बताने पर जीतू पटवारी का पलटवार, कर्जदार MP सरकार को ऐसे घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close