Baba Siddique News: उज्जैन से जुड़े बाबा सिद्दीकी की हत्या के तार, मुंबई क्राइम ब्रांच ने डाला डेरा, जानें कौन है ये आरोपी

Baba Siddique News: पूर्व मंत्री और एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक आरोपी के तार मध्य प्रदेश के उज्जैन से जुड़ रहे हैं. इसके साथ ही मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम ने उज्जैन शहर में आरोपी की तलाश में जुटी है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Baba Siddique Death: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मंत्री और एनसीपी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की मुंबई (Mumbai) में हुई हत्या के तार उज्जैन (Ujjain) से जुड़ते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की टीम स्थानीय पुलिस (MP Police) के साथ यहां आरोपियों की तलाश कर रही है. मामले में एसपी प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) ने बताया कि सिद्दीकी की हत्या के केस की जांच कर रही टीम को जानकारी मिली है कि वारदात से संबंधित संदिग्ध उज्जैन आया था. इस पर मुंबई क्राइम ब्रांच की सात सदस्यीय टीम रविवार सुबह संबंधित आरोपियों का सुराग लगाने के लिए उज्जैन पहुंची. टीम स्थानीय पुलिस के साथ उक्त व्यक्ति को तलाश रही है. सूत्रों के अनुसार यह खोज नागदा क्षेत्र में की जा रही है. बता दें कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार माफिया लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ रहे हैं. इस संबंध में अब तक बिश्नोई गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

चौथे आरोपी की भी हुई पहचान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  सिद्दीकी हत्या में शामिल चौथे आरोपी की पहचान हो गई है. मुंबई पुलिस के अनुसार, चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है. इससे पहले तीन आरोपियों के नाम सामने आए थे. पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के नाम शिवा, धर्मराज और गुरमेल हैं. शिव और धर्मराज उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले हैं. इन दोनों का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, जबकि गुरमेल हरियाणा का रहने वाला है. धर्मराज और गुरमेल को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिवा फरार है. बताया जा रहा है कि उसे इस हत्या की सुपारी दी गई थी. अब चौथे आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में की गई है.

Advertisement

कैथल से भी जुड़े तार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार हरियाणा के कैथल से जुड़ रहे हैं. इस हत्याकांड में गिरफ्तार किए दो संदिग्धों के दावे के अनुसार वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं. इन दो संदिग्धों में से एक हरियाणा का गुरमेल बलजीत सिंह भी है. गुरमेल कैथल के गांव नरड का रहने वाला है. बुजुर्ग के नाम पर उसके परिवार में मात्र एक दादी रहती हैं. गुरमेल की दादी ने मीडिया से बताया कि वह 11 साल पहले ही गुरमेल को अपने परिवार से बेदखल कर चुके हैं.

Advertisement

परिवार कर चुका है बेदखल

गुरमेल की दादी 60 वर्षीय फूली देवी ने कहा कि वह मेरा पोता लगता है, लेकिन अब वह मेरा कुछ नहीं है. 11 साल पहले हमने उसको परिवार से बेदखल कर दिया था. तब से वह हमारा कुछ नहीं लगता है. अब चाहे तो कोई उसको मारे या फिर छोड़े, हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है. उसका चार-पांच महीने से हमें कोई अता-पता नहीं है. इस दौरान उसका न कोई फोन आया है और न ही वह घर आया. जानकारी के अनुसार, आरोपी के मां-बाप की मृत्यु हो चुकी है और लंबे समय से अपने गांव में नहीं रह रहा था. गुरमेल की दादी ने बताया कि घर में केवल वह और उनका एक पोता रहता है.

Advertisement

आरोपी पहले भी कर चुका है हत्या

जानकारी के मुताबिक, आरोपी गुरमेल कैथल साल 2022 में एक युवक की हत्या करने के मामले में कैथल जेल में बंद था. उसके बाद जमानत पर बाहर आने के बाद मुंबई में वह लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के साथ संपर्क में आया. यह भी बताया जा रहा है कि गुरमेल कैथल जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के संपर्क में आया था.

खाद की किल्लत: आठ दिनों से भूखे-प्यासे लाइन में लगे किसान, कब खत्म होगा इंतजार?

आरोप है कि इस आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी, वे डेढ़ से दो महीने से मुंबई में रहकर बाबा सिद्दीकी पर नजर रख रहे थे. मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

छुट्टी के दिन स्कूल से बैग में चपरासी ले जा रहा था किताबें, तो इस शख्स ने बजा दी पुलिस को घंटी